मांगों को लेकर गैस प्लांट पर ट्रक चालकों ने किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र बिछिया सदर कोतवाली अंतर्गत दही चौकी स्थित एचपी गैस प्लांट पर अव्यवस्थाओं से त्रस्त ट्र

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 12:10 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 12:21 AM (IST)
मांगों को लेकर गैस प्लांट पर ट्रक चालकों ने किया प्रदर्शन
मांगों को लेकर गैस प्लांट पर ट्रक चालकों ने किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र, बिछिया: सदर कोतवाली अंतर्गत दही चौकी स्थित एचपी गैस प्लांट पर अव्यवस्थाओं से त्रस्त ट्रक चालकों ने सोमवार को काम बंद कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। जिसे लेकर चालक और सिक्योरिटी गार्ड में झड़प भी हुई। जिसकी सूचना पर चौकी पुलिस वहां पहुंची और मामला शांत कराया। अपनी मांगों पर अड़े रहे चालकों को प्लांट मैनेजर ने आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं को एक माह में दूर किया जाएगा। इसके बाद चालक शांत हुए।

ट्रक चालकों की अगुवाई कर रहे सर्वेश ने बताया कि सभी चालकों को केवल महीने में 10 हजार वेतन दिया जाता है। जबकि उन्हें 21 हजार रुपये प्रति माह वेतन मिलना चाहिए। वहीं प्लांट द्वारा सिलिडर की कैप कम होने पर चालक का पैसा काट दिया जाता है। पीएफएसआइ भी नहीं मिलता। वहीं 3-3 दिन तक एजेंसी संचालक ट्रक अनलोड नहीं कराते हैं। जिससे चालकों को खाने पीने की भी समस्या रहती है। इसका कोई पैसा भी नहीं मिलता है। प्रबंधन से सूरज ने बताया कि चालकों ने प्लांट मैनेजर के समझाने के बाद प्रदर्शन खत्म किया था। चालकों से एक माह में समस्या निस्तारण की बात कही गई है।

ब्राह्माण महासभा ने की राष्ट्रीय अध्यक्ष को सुरक्षा देने की मांग : अखिल भारतीय ब्राह्माण महासभा ने सोमवार को राज्यपाल और मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर कानपुर बिकरू कांड में जेल में बंद अमर दुबे की पत्नी की हालत गंभीर होने का हवाला देते हुए इलाज के लिए उसे जमानत पर रिहा करने और महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं. राजेंद्र त्रिपाठी की सुरक्षा बहाल करने की मांग की।

अखिल भारतीय ब्राह्माण महासभा के जिलाध्यक्ष विजय त्रिपाठी के नेतृत्व में महासभा के कार्यकर्ता डीएम कार्यालय पहुंचे। जहां राज्यपाल और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को दिया। महासभा जिलाध्यक्ष विजय त्रिपाठी ने ज्ञापन में कहा है कि महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की सुरक्षा सरकार ने हटा ली है जबकि ब्राह्माण समाज की आवाज उठाने को लेकर उन्हें कई बार धमकियां मिल चुकी हैं। उनकी सुरक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार खिलवाड़ बंद कर सुरक्षा प्रदान करें। वहीं बिकरू कांड के मामले में जेल में बंद अमर दुबे की पत्नी की जेल में हालत खराब होने का हवाला देते हुए इलाज के लिए उसे जमानत पर रिहा करने की मांग की है। नगर अध्यक्ष गोलू मिश्रा, श्याम पंडित, रजत तिवारी, अमितधर द्विवेदी, आनंद द्विवेदी, सुजीत पांडे, पंडित कुलदीप अवस्थी, हिमांशु पांडे, सागर तिवारी, चेतन मिश्रा, प्रवेश दुबे, प्रवीण दुबे, हर्ष बाजपेई विनोद द्विवेदी आदि ज्ञापन देने वालों में प्रमुख रहे।

chat bot
आपका साथी