मुरादाबाद से भागकर आए संक्रमित का गांव हॉटस्पॉट बना

मुरादाबाद शेल्टर सेंटर में भागकर यहां अपने अपने घर आए कोरोना पॉजिटिव युवक के गांव डोरिया मजरा जामढ़ को हॉट स्पॉट घोषित कर दिया गया है। एसडीएम और सीओ ने डोरिया गांव पहुंच गांव को आने जाने वाले सभी मार्ग सील करा दिए हैं। यहां के लगभग 60 मकानों में रहने वाले सात सौ लोगों को अब चौदह दिनों तक घर में रहना होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 May 2020 06:17 PM (IST) Updated:Sun, 24 May 2020 06:17 PM (IST)
मुरादाबाद से भागकर आए संक्रमित का गांव हॉटस्पॉट बना
मुरादाबाद से भागकर आए संक्रमित का गांव हॉटस्पॉट बना

संवाद सूत्र, गंजमुरादाबाद : मुरादाबाद क्वारंटाइन सेंटर में भागकर अपने घर आए कोरोना पॉजिटिव युवक के गांव डोरिया मजरा जामढ़ को प्रशासन ने हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है। एसडीएम अक्षत और सीओ गौरव त्रिपाठी ने डोरिया गांव पहुंच गांव को आने जाने वाले सभी मार्ग सील करा दिए हैं। यहां के लगभग 60 मकानों में रहने वाले सात सौ लोगों को अब चौदह दिनों तक घर में रहना होगा। आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए चार पास जारी कर दिए हैं।

रविवार को पहुंची डॉक्टरों की टीम ने संक्रमित के संपर्क में आए उसके बहनोई ,बहन, मां-बाप और भाई भाभी समेत 15 लोगों को सैंपल लेने के लिए सरस्वती कोविड हास्पिटल में आइसोलेट कराया है। बीडीओ अमित सिंह ने बैरीकेडिग कराने के बाद गांव को सैनिटाइज कराया। बांगरमऊ ब्लाक क्षेत्र के गांव डोरिया मजरा जामढ़ निवासी एक युवक दूसरे प्रांत से ट्रक से मुरादाबाद तक पहुंचा जहां उसे शेल्टर सेंटर में क्वारंटाइन कराया गया। जांच रिपोर्ट आने से पहले तीन दिन पूर्व वह अपने गांव आ गया। यहां परिवार के साथ रहने के बाद शनिवार को सुबह साइकिल से अपनी बहन की ससुराल गंजमुरादाबाद ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम पचलाई मजरा देवखरी पहुंच गया था। जहां से डॉक्टरों ने उसे कोविड हास्पिटल पहुंचाया था। रविवार को 9 आशा बहू की टीमों ने गांव का सर्वे किया।

-------------

चारपाई को किया नष्ट, साइकिल मौके पर खड़ी

- कोरोना पॉजिटिव युवक जिस साइकिल से बहन के घर गया था वह जहां की तहां खड़ी है। कोरोना के खौफ में स्वजनों ने संक्रमित युवक जिस चारपाई पर लेटा था उसके बान काट कर नष्ट कर दिए। कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी होने से बहन बहनोई के परिवारिक सदस्यों में ही नहीं गांवों के लोगों में भी दहशत है।

chat bot
आपका साथी