होली के रंग से सराबोर रही बाजार, जमकर हुई बिक्री

जागरण संवाददाता उन्नाव पापा मुझे वाटर टैंक लेना है मम्मी मुझे मोदी मुखौटा व फाग फाइट

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Mar 2021 04:10 PM (IST) Updated:Sun, 28 Mar 2021 04:31 PM (IST)
होली के रंग से सराबोर रही बाजार, जमकर हुई बिक्री
होली के रंग से सराबोर रही बाजार, जमकर हुई बिक्री

जागरण संवाददाता, उन्नाव : पापा मुझे वाटर टैंक लेना है, मम्मी मुझे मोदी मुखौटा व फाग फाइटर चाहिए, मुझे तो हर्बल रंग और गुलाल ही चाहिए इस तरह की जिद कर मचलते बच्चों का दृश्य रंग और पिचकारी की दुकानों पर जगह-जगह देखने को मिल रहा था। बच्चों की जिद पूरी करने के लिए अभिभावक भी खुशी-खुशी अपनी जेब ढीली कराते रहे।

होली के मौके पर रविवार को भी बाजार खरीदारों की भीड़ से पटा रहा। रंग, गुलाल और पिचकारियों की दुकानों पर बच्चों और युवाओं भी भारी भीड़ रही। मुखौटे बच्चों की पहली पसंद रहे। रंग बिरंगी हैट और कैप की खूब बिक्री हुई। रेडीमेड कपड़े, जूते-चप्पल, चूड़ियों से लेकर कपड़ों तक की जमकर खरीदारी हुई। रंग-गुलाल और पिचकारियों से पूरा बाजार ही होली के रंगों में रंगा नजर आया।

-------

मिठाई की दुकानों में शाम तक रही भीड़

- मिठाइयां, गुझिया, नमकीन, कचरी पापड़, ड्राई फ्रूट्स की दुकानें मुख्य सड़कों के किनारे ही नहीं गली-मोहल्लों में भी सजी नजर आईं। नामी गिरामी मिठाई विक्रेताओं की कौन कहे गली मोहल्लों तक की दुकानों पर खरीदारों की भीड़ रही। शहर की कई प्रमुख मिठाई दुकानों में तो शाम चार बजे से ही स्टाक निल हो गया था। चिप्स, पापड़ आदि की भी खूब खरीददारी की गई।

--------

गन्ना मुंह मांगी कीमत पर बिका

- होलिका पूजन में गन्ना के साथ जौ की बाली, हरा चना का विशेष महत्व होने से हर घर में इसकी खरीदारी की गई। सुबह से शाम तक जैसे-जैसे गन्ना बाजार में कम होता गया वैसे-वैसे उसका मूल्य बढ़ता गया। सुबह गांव देहात से किसान गन्ना लेकर बाजार आए, इससे अच्छा गन्ना 20 रुपया में बिकना शुरू हुआ, उसके बाद स्थानीय विक्रेताओं ने किसान से थोक में माल खरीद लिया। उसके बाद शाम तक गन्ना का भाव 40 रु. प्रति गन्ना तक पहुंच गया।

chat bot
आपका साथी