शुभ दिन आते ही बाजार में बढ़ी रौनक

जागरण संवाददाता उन्नाव पहले लॉकडॉउन फिर पितृपक्ष और पुरुषोत्तम मास शुरू होने से अनलॉ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Oct 2020 11:44 PM (IST) Updated:Fri, 16 Oct 2020 11:44 PM (IST)
शुभ दिन आते ही बाजार में बढ़ी रौनक
शुभ दिन आते ही बाजार में बढ़ी रौनक

जागरण संवाददाता, उन्नाव : पहले लॉकडॉउन फिर पितृपक्ष और पुरुषोत्तम मास शुरू होने से अनलॉक के बाद भी व्यापारियों को ग्राहकों की राह देखनी पड़ रही थी। नवरात्र के साथ शुभ दिन शुरू हो गए मांगलिक उत्सव भी होने शुरू हो जाएंगे। इससे ज्वैलरी, कपड़ा, बर्तन से लेकर पेंट बाजार और वाहन बाजार तक में रौनक आने की उम्मीद जागी है। इसका असर भी शुक्रवार से नजर आने लगा है। नवरात्र के पहले ही दिन वाहन और ज्वैलरी खरीदने के लिए ग्राहक आर्डर देने भी पहुंचे। व्यपारियों का कहना है कि अब उम्मीद जागी है कि कई माह बाद व्यवसाय बढ़ेगा।

पुरुषोत्तम मास समाप्त होने के बाद शुक्रवार को अमावस्या स्नान के बाद आम लोगों ने बाजार को रुख किया। इससे सभी बर्तन, ज्वैलरी, कपड़ा, बाजार में ग्राहक नजर आए। जागरण ने अलग-अलग व्यवसाय से जुड़े दुकानदारों से बात की तो उनका कहना था उम्मीद है अच्छी दुकानदारी होगी।

-----------------------

इसबार पुरुषोत्तम मास में भी कपड़े बिक्री हुई

- शहर के प्रमुख साड़ी और शूट विक्रेता रामजी तनेजा ने कहा कि लॉकडाउन के कारण काफी दिनों तक बाजार बंद रही जब खुली तो पितृ पक्ष पड़ गया इससे बिक्री डाउन रही। लेकिन पुरुषोत्तम मास में अच्छी बिक्री हुई। अब सहालग व त्योहार आने वाले अभी और अच्छी बिक्री होगी।

------------------------

तीन माह रहेगी अच्छी बिक्री

- कचौड़ी गली के सर्राफ मनु व वेदू वर्मा ने बताया नवरात्र से लेकर दिसंबर तक के बीच में सहालग और कई महत्वपूर्ण त्योहार के अलावा धनतेरस भी पड़ेगी। इससे अब तीन माह अच्छी आमदनी होगी। सहालग के लिए अभी से ज्वैलरी के आर्डर आ रहे हैं। एडवांस के साथ गहनों का आर्डर देने के बाद अधिकांश ग्राहकों ने नवरात्र में उठाएंगे इससे बिक्री बढ़ेगी।

------------------------

- सदर बाजार के बर्तन विक्रेता लवी गुप्ता ने बताया सहालग के लिए लोग अभी से बर्तनों के सेट देखने लगे हैं। ग्राहक बर्तन खरीद रहे हैं। नवरात्र के बाद नवंबर दिसंबर में सहालग है इससे बर्तनों की बिक्री और बढ़ेगी। प्रमुख त्योहार जिसमें बर्तनों की सबसे अधिक बिक्री होती है वह धनतेरस भी होगी।

chat bot
आपका साथी