सिर पर कुल्हाड़ी मारकर हिस्ट्रीशीटर ने बेटों संग की थी हत्या

संवाद सूत्र अचलगंज थानाक्षेत्र के बंदी पुरवा गांव में बीती शुक्रवार रात हुई व्यक्ति की हत्या उ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 04:53 PM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 04:53 PM (IST)
सिर पर कुल्हाड़ी मारकर हिस्ट्रीशीटर ने बेटों संग की थी हत्या
सिर पर कुल्हाड़ी मारकर हिस्ट्रीशीटर ने बेटों संग की थी हत्या

संवाद सूत्र, अचलगंज : थानाक्षेत्र के बंदी पुरवा गांव में बीती शुक्रवार रात हुई व्यक्ति की हत्या उसके पड़ोसी व हिस्ट्रीशीटर ने अपने दो बेटों के साथ मिलकर की थी। उसकी मौत सिर पर कुल्हाड़ी से तेज वार होने के बाद अधिक रक्तस्राव होने से हुई थी। घटना से पूर्व सुबह दोनों पक्ष में विवाद हुआ था और एक-दूसरे को देख लेने की धमकी भी दी गई थीं। विवाद आशनाई को लेकर होने की गांव में चर्चा है। हालांकि रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

बंदी पुरवा गांव निवासी राम प्रसाद पुत्र बिहारी का घर के सामने रहने वाले सिद्धू के परिवार से पूर्व से ही विवाद चलता आ रहा है। बड़े बेटे अजय ने दी गई तहरीर में बताया था कि पिता राम प्रसाद शुक्रवार को खेत पर गया था। काफी रात होने पर भी जब वे घर नही लौटे तो वह उन्हें ढूंढ़ने खेत गया। जहां गांव निवासी सर्वजीत के अमरूद के बाग के पास पिता को लहूलुहान हालत में जमीन पर पड़े पाया। सूचना पीआरवी को दी और पिता को त्रिभुवन खेड़ा चौराहा स्थित एक निजी अस्पताल ले गए। जहां इलाज न मिलने पर उसे जिला अस्पताल ले गए। इमरजेंसी में मौजूद डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर क्राइम इंस्पेक्टर राजेश कुमार व बदरका चौकी प्रभारी अखिलेश यादव वहां पहुंचे और उच्चाधिकारियों को सूचित किया। एएसपी शशि शेखर सिंह, सीओ बीघापुर अंजनी राय भी पहुंचे। फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर साक्ष्य संकलन कर ब्लड के सैंपल भी लिए। स्वजन ने बताया कि मृतक के तीन बेटे व दो बेटियां है। जिनमें एक बेटे व एक बेटी की शादी हो चुकी है। बेटे ने सिद्धू व उसके बेटों कल्लू व शिवपाल को नामित किया है। घटना खेत की रखवाली कर बाइक से घर लौटते समय योजनाबद्ध तरीके से सिर पर कुल्हाड़ी से वारकर बताई गई है। सिद्धू व कल्लू को पुलिस ने रात में ही पकड़ लिया था। हालांकि गिरफ्तारी की पुष्टि पुलिस नहीं कर रही है। इस बारे में इंस्पेक्टर क्राइम राजेश कुमार से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनका मोबाइल फोन रिसीव नहीं हुआ। बदरका चौकी प्रभारी अखिलेश यादव ने कहा कि मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। घटना की पूरी जांच की जा रही है।

मुख्य आरोपित थाने का हिस्ट्रीशीटर

ग्रामीणों के अनुसार सिद्धू दबंग किस्म का व्यक्ति है। वह लूट व मारपीट की कई घटनाओं में आरोपित है और उसके खिलाफ कई मुकदमे दर्ज हैं। थाने में उसकी हिस्ट्रीशीट भी है।

नल का विवाद बहाना, हत्या की वजह आशनाई

ग्रामीणों में चर्चा रही कि शुक्रवार सुबह नल के विवाद नहीं बल्कि अवैध संबंध को लेकर विवाद हुआ था। इसमें एक दूसरे को चेतावनी दी गई थी। हालांकि लोकलाज के भय से इसका जिक्र तहरीर में नहीं है।

थाने चला गया होता तो शायद न होती हत्या

स्वजन का कहना था कि शुक्रवार सुबह के विवाद को राम प्रसाद ने गंभीरता से नहीं लिया। सिद्धू द्वारा जान से मारने की धमकी की शिकायत अगर वह थाने में कर देता और पुलिस पहुंच जाती तो शायद हत्या न होती।

chat bot
आपका साथी