चला बुलडोजर, लोनिवि की पुलिया को कराया कब्जा मुक्त

संवाद सूत्र असोहा ब्लाक क्षेत्र के जबरेला गांव में लोक निर्माण विभाग की जमीन पर अवैध कब्जे की

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 01:08 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 01:08 AM (IST)
चला बुलडोजर, लोनिवि की  पुलिया को कराया कब्जा मुक्त
चला बुलडोजर, लोनिवि की पुलिया को कराया कब्जा मुक्त

संवाद सूत्र, असोहा : ब्लाक क्षेत्र के जबरेला गांव में लोक निर्माण विभाग की जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत पर प्रशासन ने सख्त कार्रवाई शुरू कर दी। गुरुवार को एसडीएम मौके पर पहुंचे और बुलडोजर चलवाकर भूमि को कब्जे से मुक्त कराया।

मोहनलालगंज- तौरा टू-लेन पर जबरेला गांव के पास लोनिवि की जमीन पर बनी पुलिया को गांव के ही भीमसेन यादव ने मिट्टी भरवाकर बंद कर दिया और उस पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया था। इससे पुलिया से आवागमन बंद हो गया था। इसकी शिकायत गांव के ही बच्चा बाजपेई ने जिलाधिकारी से की थी। डीएम के निर्देश पर एसडीएम राजेश चौरसिया, तहसीलदार नरेंद्र यादव व वर्ड बैंक के अभियंता दिवाकर, असोहा थानाध्यक्ष राजू राव के साथ मौके पर पहुंच जांच करने के लिए पहुंचे। जांच में शिकायत सही पाई गई। इस पर एसडीएम ने तत्काल बुलडोजर मंगवाकर मिट्टी से बंद पुलिया को खोदवा दिया और नाप कराई। इस पर भीमसेन के घर का छज्जा व बाहर बना जीना भी अवैध पाया गया। उसे भी बुलडोजर से गिरवा दिया गया। एसडीएम ने बताया कि डीएम के निर्देश पर जांच की गई थी जिसपर शिकायत सही पाई गई भूमि को खाली करा दिया गया है। अतिक्रमण को गिरवा दिया गया है।

----- जनवरी में की गई शिकायत पर दर्ज हुआ था मुकदमा

उक्त भूमि पर कब्जा किए भीमसेन के खिलाफ जनवरी में एसडीएम से शिकायत की गई थी। इसपर एसडीएम ने लेखपाल को भेजकर जांच कराई थी। शिकायत सही मिलने पर भूमि को खाली करने के निर्देश दिए थे, लेकिन कब्जेदार ने खाली नहीं किया। इसपर उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया था।

chat bot
आपका साथी