दस हुए स्वस्थ, मेडिकल कॉलेज के छात्र समेत दस पॉजिटिव

जागरण संवाददाता उन्नाव कोरोना का प्रसार रोकने के लिए प्रशासन जनजागरूकता और जांच अभियान

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Dec 2020 11:18 PM (IST) Updated:Sat, 12 Dec 2020 11:18 PM (IST)
दस हुए स्वस्थ, मेडिकल कॉलेज के छात्र समेत दस पॉजिटिव
दस हुए स्वस्थ, मेडिकल कॉलेज के छात्र समेत दस पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, उन्नाव : कोरोना का प्रसार रोकने के लिए प्रशासन जनजागरूकता और जांच अभियान चला रहा है। शनिवार को जिले में 1816 लोगों की कोविड जांच की गई। जांच में सरस्वती मेडिकल कॉलेज के एक छात्र समेत दस लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। जबकि, कोरोना संक्रमितों में दस स्वस्थ हुए।

कार्यकारी सीएमओ डॉ. तन्मय कक्कड़ ने बताया कि सरस्वती मेडिकल कालेज के अब तक कई छात्र कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। कुछ छात्रों की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट प्रतीक्षा में है।

शनिवार को चले जांच अभियान में सफीपुर, सिकंदरपुर कर्ण, बिछिया, हिलौली और शहर क्षेत्र में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मिला है। जबकि, सिकंदरपुर सरोसी और पुरवा क्षेत्र में दो-दो संक्रमित मिले हैं। कार्यकारी सीएमओ ने बताया कि जो दस लोग कोरोना को हरा स्वस्थ हुए हैं उनमें सात होम आइसालेट थे जबकि तीन को स्वस्थ होने के बाद सरस्वती मेडिकल कालेज कोविड हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया गया। जिले में अब तक 2,51,003 लोगों की कोविड जांच कराई गई है जिनमें 4337 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं । संक्रमितों में 4096 स्वस्थ हो चुके हैं।

कोरोना फाइटर्स को किया सम्मानित : समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष धर्मेद्र सिंह यादव के जन्म दिवस पर सपा कार्यकर्ताओं ने जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों में फल वितरण किया । साथ ही कोरोना फाइटर्स स्वास्थ्य कर्मियों को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

सपा कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष के दीर्घायु होने की कामना की। सपा नेता वीरेंद्र शुक्ल, राजेश मिश्र, सोनी सिंह परिहार आदि ने जिला महिला और पुरुष अस्पताल में भर्ती मरीजों में फल वितरित करने के साथ ही ड्यूटी पर रहे स्वास्थ्य कर्मियों, स्टाफ नर्स को भी शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया। सपा नेता राजेश मिश्रा बोले-कोरोना काल में डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों का बहुत बड़ा योगदान रहा है। उनका स्वागत करते हुए हमें गर्व का अनुभव हो रहा है। सपा अल्पसंख्यक सभा अध्यक्ष इस्माइल, अखिलेश यादव शीलू आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे। सपा एमएलसी सुनील साजन, राजेश यादव आदि ने भी जिलाध्यक्ष को बधाई दी।

chat bot
आपका साथी