ऊपर तक उफना रही नालों की सिल्ट, कैसे रुके जलभराव

जागरण संवाददाता उन्नाव शहर के बड़े नालों में एक हाकिम टोला गंदा नाला अब्बास बाग जामा म

JagranFri, 30 Jul 2021 01:11 AM (IST)
ऊपर तक उफना रही नालों की सिल्ट, कैसे रुके जलभराव

जागरण संवाददाता, उन्नाव: शहर के बड़े नालों में एक हाकिम टोला, गंदा नाला अब्बास बाग, जामा मस्जिद एबी नगर, तालिब सराय, अनवार नगर आदि ऐसे नाले हैं जहां उनके ऊपर तक सिल्ट और पालीथिन युक्त कचरा उफना रहा है। जो हल्की बारिश में ही सड़कों तक पहुंच रहा है। ऐसे में बारिश का पानी इन नालों से निकलना काफी मुश्किल हो जाता है। पूर्व में इन नालों की सफाई बारिश से पहले ही होती रही है। लेकिन इस बार सफाई न होने के कारण यह नाले शहरवासियों के लिए मुसीबत बने हैं और नगर पालिका प्रशासन फिलहाल बहाने बना रहा है।

------- इन इलाकों पर है अभी भी जलभराव का संकट

उन्नाव : नगर पालिका की लापरवाही अभी के चलते शहर के बड़ा चौराहा, छोटा चौराहा, एबी नगर, टाइप टू कालोनी, कालेज रोड, तालिब सराय, पीतांबर नगर, केवटा तालाब, पूरन नगर, बंधूहार, नरेंद्र नगर, सत्ती तालाब, जवाहर नगर, भूरी देवी, अनवार नगर, कासिम नगर, कृष्णा नगर, ओवर ब्रिज सिविल लाइन व हरदोई ओवर ब्रिज के नीचे कल्याणी आदि मोहल्लों में अभी तक जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए कोई इंतजाम नहीं किये गये हैं। यह अलग बात है कि अधिकारियों ने कई निर्देश जारी कर रखे हैं।

------

मलबे से भरे सड़क के गड्ढे़ दे रहे जख्म

फोटो : 13 उन्नाव: पिछले दो तीन दिनों में हुई बारिश से शहर का मुख्य मार्ग बड़े बड़े गड्ढों में तब्दील हो गया है। इसमें छोटा चौराहा के निकट तो इतने बड़े गड्ढे हो गये हैं कि जरा सा चूके तो हड्डी टूटना तय हैं। बुधवार को निरीक्षण के दौरान डीएम ने इन गड्ढों को तत्काल बंद कराने के निर्देश दिये थे। आनन फानन साहब के आदेश पर अमल तो हुआ लेकिन ऐसे कि मुसीबत और अधिक बढ़ गई। नगर लोनिवि की तरफ से गड्ढों में फिलहाल बड़े बड़े ईंटों का मलबा डलवा देने से यह लोगों के लिए अधिक खतरनाक हो गये हैं। गुरुवार को कई वाहन सवार लोग इनकी चपेट में आकर दुर्घटना का शिकार होते होते बचे हैं।

-----

शहर के कई स्थानों पर निरीक्षण करके तत्काल राहत दिलाने के लिए नगर पालिका को काम कराने के निर्देश दिये गये थे। कुछ काम तो मौके पर ही कराया गया था। बाकी के लिए नगर पालिका को निर्देशित कर दिया गया है। उसमें नालों को अतिक्रमण मुक्त करके साफ करने के लिए भी कहा गया है। क्योंकि पहले सफाई नहीं हो पाई है इस लिए अभी तत्काल राहत देने वाले काम को प्राथमिकता दी जा रही है।

-सत्यप्रिय सिंह, एसडीएम सदर

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.