कोविड की रोकथाम को न्याय पंचायतवार लगाए सेक्टर मजिस्ट्रेट

जागरण संवाददाता उन्नाव कोरोना संक्रमण में आ रही आंशिक कमी के साथ ही जिला प्रशासन ग्रा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 05:01 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 05:01 PM (IST)
कोविड की रोकथाम को न्याय पंचायतवार लगाए सेक्टर मजिस्ट्रेट
कोविड की रोकथाम को न्याय पंचायतवार लगाए सेक्टर मजिस्ट्रेट

जागरण संवाददाता, उन्नाव: कोरोना संक्रमण में आ रही आंशिक कमी के साथ ही जिला प्रशासन ग्रामीण क्षेत्रों में इसकी रोकथाम को लेकर सक्रिय हो गया है। डीएम ने सोमवार को जिले के सभी 16 विकासखंडों के अंतर्गत 173 न्याय पंचायतों में प्रत्येक में एक सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए जाने की प्रक्रिया पूरी की है। साथ ही निर्देश दिए हैं कि सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायतों में कोविड-19 नियंत्रण को लेकर की जाने वाली सभी कार्यवाहियों का जिम्मेदारी से निर्वहन करें।

डीएम रवींद्र कुमार ने बताया कि कोविड-19 के प्रभावी रोकथाम एवं बचाव के लिए जिले में न्याय पंचायतवार सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। जो अपनी-अपनी न्याय पंचायतों में कार्यरत निगरानी समितियों के कार्यों की समीक्षा करेंगे। जरूरत के मुताबिक उन्हें आवश्यक सहयोग भी देंगे। सेक्टर मजिस्ट्रेट अपनी जिम्मेदारी वाले गांव में स्वच्छता कार्यों और मेडिसिन किट वितरण की समीक्षा भी करेंगे। डीएम ने बताया कि समस्त सेक्टर मजिस्ट्रेट का कार्य रहेगा कि वे अपनी-अपनी निगरानी समितियों की कार्ययोजना पर भी नजर बनाये रखेंगे। देखेंगे कि निगरानी समितियां अपना कार्य सुचारू रूप से कर रही हैं या नहीं। वे इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को मेडिकल किट अवश्य मिल जाए।

........

न हो कोई चूक, प्रशिक्षण से लैस होंगे सेक्टर मजिस्ट्रेट

- गौरतलब है कि जिले की 173 न्याय पंचायत में 1040 ग्राम पंचायतें हैं। जहां की जिम्मेदारी सेक्टर मजिस्ट्रेट पर होगी। कोविड-19 के प्रबंधन में किसी प्रकार की चूक न हो। इसका भी प्रबंध प्रशासन ने किया है। सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट को इस बाबत मंगलवार को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी