फेस मास्क के बिना काउंटर पर नहीं मिलेगा रेल टिकट

एक्सप्रेस व सुपरफास्ट ट्रेनों में सीटों की स्टेशन के बुकिग काउंटर से शुरू है। शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने और कोरोना से बचाव को लेकर रेलवे ने रिजर्वेशन के नियमों में संशोधन व सख्ती बरती है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 04:45 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 06:42 PM (IST)
फेस मास्क के बिना काउंटर पर नहीं मिलेगा रेल टिकट
फेस मास्क के बिना काउंटर पर नहीं मिलेगा रेल टिकट

जागरण संवाददाता, उन्नाव : 22 मई से रेलवे ने रिजर्वेशन काउंटर खोल दिया है। उन्नाव, गंगाघाट स्टेशन पर काउंटर से टिकटों की बुकिंग हो रही है। एक्सप्रेस व सुपर फास्ट ट्रेनों में सीटों की स्टेशन के बुकिग काउंटर से शुरू है। शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने और कोरोना से बचाव को लेकर रेलवे ने रिजर्वेशन के नियमों में संशोधन व सख्ती बरती है। खासकर काउंटर पर पहुंच रहे यात्रियों को रिजर्वेशन फॉर्म तभी मिलेगा जब वह फेस मास्क लगाए होंगे। वहीं समय में बदलाव भी किया गया है। सुबह आठ से दोपहर एक व दोपहर एक से शाम छह बजे तक रिजर्वेशन काउंटर खोले जा रहे। जबकि पूर्व नियमानुसार रिजर्वेशन काउंटर खुलने का समय सुबह आठ से शाम आठ बजे था।

-----------

सफेद गोल घेरा बनाया गया

- रिजर्वेशन काउंटर पर यात्रियों की भीड़ ना लगे इसके लिए शारीरिक दूरी के नियमानुसार सफेद गोल घेरे करीब 6-6 फीट की दूरी पर बनाए गए हैं। टिकट की बुकिग के साथ रिजर्वेशन चार्ज हैंड सैनिटाइज कर लिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी