रूम में कोविड कंट्रोल करने को लगाया पॉजिटिव कर्मचारी

जागरण संवाददाता उन्नाव कोरोना महामारी के खौफ से हर कोई सहमा हुआ है। घर में रहक

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 06:34 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 06:34 PM (IST)
रूम में कोविड कंट्रोल करने को लगाया पॉजिटिव कर्मचारी
रूम में कोविड कंट्रोल करने को लगाया पॉजिटिव कर्मचारी

जागरण संवाददाता, उन्नाव: कोरोना महामारी के खौफ से हर कोई सहमा हुआ है। घर में रहकर लोग इससे बचने के सारे उपाय अपना रहे हैं। डीएम जिलेवासियों को इस महामारी से बचाने के लिए कोविड कंट्रोल रूम चलवा रहे हैं। जहां बैठे कर्मचारी किसी भी पॉजिटिव व्यक्ति, परिवार के साथ सभी प्रकार की समस्याओं का निदान करने के लिए लोगों से दूरभाष के माध्यम से संपर्क में हैं। लेकिन स्थिति तब क्या होगी जबकि इस कंट्रोल रूम में काम करने वाला कर्मचारी ही कोरोना पॉजिटिव हो। ऐसा ही एक मामला सामने आने के बाद संबंधित कर्मचारी का नाम ड्यूटी के लिए देने वाले अधिकारी की किरकिरी हो रही है।

मामला बेसिक शिक्षा विभाग का है। जहां के अफसर पॉजिटिव रिपोर्ट को मजाक बनाए हुए हैं। असोहा की बीईओ ने कंट्रोल रूम में एक ऐसे शिक्षक की ड्यूटी लगाने के लिए नाम भेजा है जो कोरोना से पीड़ित है। बीएसए प्रदीप कुमार पांडेय ने कोविड-19 कंट्रेाल रूम में ड्यूटी के लिए सभी बीईओ से शिक्षक, शिक्षामित्र व अनुदेशकों में आठ लोगों की टीम गठित कर सूची आठ मई तक मांगी थ। जिस पर असोहा बीईओ ने प्रावि. मखदूमखेड़ा के शिक्षक जितेन्द्र श्रीवास्तव, उप्रावि करौली के शिक्षक अंबरीश चन्द्र, प्रावि कुदिकापुर के शिक्षक अतुल साहू, प्रावि सहरावां के शिक्षक देवेन्द्र प्रताप सिंह, प्रावि मझखोरिया के शिक्षक श्यामू कुमार, उप्रावि मंगतखेड़ा के शिक्षक बृजकुमार यादव, उप्रावि नरसिंहपुर के शिक्षक होरीलाल, प्रावि बचरौली के शिक्षक रितेश बाजपेई के नाम बीएसए को भेजे हैं। जिसमें बताया जा रहा है कि शिक्षक अंबरीष चन्द्र की आरटीपीसी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव है।

-

मैंने सभी बीईओ को निर्देश दिए थे कि वह जानकारी करने के बाद ही स्वस्थ्य शिक्षक का नाम सूची में भेजे है। अगर इसके बाद भी असोहा से भेजी लिस्ट में एक शिक्षक पॉजिटिव है और ड्यूटी के लिए उसका नाम भेजा है तो यह गलत है। अब जानकारी हुई है तो वह शिक्षक ड्यूटी से मुक्त रहेगा। वहीं बीईओ से पूछताछ होगी।

- प्रदीप पांडेय, बीएसए

chat bot
आपका साथी