पुलिस लाइंस के कपड़ा बैंक से हर जरूरतमंद को मिलेगी मदद

जागरण संवाददाता उन्नाव गांधी व शास्त्री जयंती पर एसपी अविनाश पांडेय व उप्र पुलिस फैमिली वेलफे

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 12:09 AM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 12:09 AM (IST)
पुलिस लाइंस के कपड़ा बैंक से हर जरूरतमंद को मिलेगी मदद
पुलिस लाइंस के कपड़ा बैंक से हर जरूरतमंद को मिलेगी मदद

जागरण संवाददाता, उन्नाव: गांधी व शास्त्री जयंती पर एसपी अविनाश पांडेय व उप्र पुलिस फैमिली वेलफेयर एसोसिएशन वामा सारथी की जनपदीय अध्यक्षा श्वेता चतुर्वेदी के निर्देश पर प्रतिसार निरीक्षक राज कुमार मिश्र की निगरानी में पुलिस कर्मियों व उनके स्वजन के सहयोग से पुलिस लाइंस में सफाई अभियान चलाया। इसमें वामा सारथी की अध्यक्षा ने पुलिस लाइंस को 'पालीथिन फ्री' करने को जागरूक किया।

शनिवार को वामा सारथी की अध्यक्षा ने पुलिस लाइंस में कपड़ा बैंक का उद्घाटन भी किया। उन्होंने बताया कि इस कपड़ा बैंक में जरूरतमंदों को कपड़े देकर उनकी सहायता की जाएगी। इसमें पुलिस परिवार कल्याण केंद्र से महिला सिपाही सुरेखा, संगीता व रत्नेश मौजूद रहीं। परिवार परामर्श केंद्र से डाक्टर आशीष श्रीवास्तव ने संचालन किया।

डाक्टर्स फेडरेशन आफ उन्नाव की पहली बैठक में किसान व जवान का सम्मान: बाबूगंज स्थित दुर्गा क्लीनिक में डाक्टर्स फेडरेशन आफ उन्नाव की पहली बैठक हुई। इस दौरान डाक्टरों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व देश के दूसरे प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री के चित्र पर माल्यार्पण करके उन्हें नमन किया। वरिष्ठ होम्योपैथिक चिकित्सक व फेडरेशन के संरक्षक डा. संजय मिश्रा ने बताया कि जिले के एलोपैथी, होम्योपैथी, आयुर्वेदिक, यूनानी के चिकित्सकों ने एक बैनर के नीचे आकर यह संगठन बनाया है। इस संगठन को बनाने का मुख्य उद्देश्य लोगों के लिए सेवा भावना से काम करना है। इस फेडरेशन में सर्जन से लेकर सभी पैथी के फिजीशियन जुड़े हैं। आगामी भविष्य में फेडरेशन की ओर से रोगियों के बीच में कैंप लगाकर निश्शुल्क इलाज का लाभ दिया जाएगा। इस दौरान भूतपूर्व सैनिक नरेंद्र सिंह चंदेल, पूर्व सूबेदार रमेशचंद्र शर्मा, कमाल हसन और किसान बाबा रामकुमार को माल्यार्पण, अंगवस्त्र व प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में अध्यक्ष डा. बीके सिंह, सचिव डा शिवेंद्र कुशवाहा, कोषाध्यक्ष डा. मुदस्सर जमाल, डा. अखंड प्रताप सिंह, डा एके निगम, डा. अवधेश सिंह, डा पंकज निगम आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी