सर्विलांस के सहारे फरार तस्करों को दबोचने में लगी पुलिस

सर्विलांस के सहारे फरार तस्करों को दबोचने में लगी पुलिस

संवाद सूत्र नवाबगंज अजगैन कोतवाली के गांव नवई के मजरे फिरोजाबाद में गोवंशों के वध की सू

JagranWed, 11 Nov 2020 07:36 PM (IST)

संवाद सूत्र, नवाबगंज : अजगैन कोतवाली के गांव नवई के मजरे फिरोजाबाद में गोवंशों के वध की सूचना पर पहुंची पुलिस पर तस्करों ने गोलीबारी की थी। इसमें पुलिस की जवाबी फायरिग में एक तस्कर को गोली लगी थी और चार फरार हो गये थे। उन्हें पकड़ने को पुलिस छापेमारी करते हुए इसके लिए सर्विलांस का सहारा लिया जा रहा है। मामले को लेकर गांव में चर्चा रही कि अगर पुलिस सख्ती कर दे तो गांव निवासी कई सफेदपोश बेनकाब होंगे।

फिरोजाबाद गांव में मंगलवार रात गोमांस तस्करों ने गांव के एक हाते में गोकशी किये जाने की सूचना पर गांव स्थित सलमान के हाता में छापा मारा। इसमें गोवंशों का वध कर गाड़ी में लाद बेचने ले जाया जा रहा था। प्रभारी निरीक्षक अजगैन अपने हमराह व फोर्स और स्वॉट प्रभारी फिरोज अहमद, एसआई गौरव कुमार, दही चौकी इंचार्ज प्रेम नारायण सरोज ने फोर्स के साथ हाता में दबिश दी। जहां मुठभेड़ में फैसल पुत्र फरहीम निवासी 163/74 मौलवीगंज चिकमंडी थाना अमीनाबाद लखनऊ को गोली लगी थी, जबकि अन्य चार तस्कर अंधेरे का फायदा उठा भागने में सफल रहे थे। पुलिस अब फरार तस्करों के घरों से लेकर रिश्तेदारों के यहां भी दबिश दे रही है। ग्रामीणों ने दबी जुबान बताया कि मवेशियों का वध करने का काम काफी समय से चल रहा है। पुलिस अगर सख्ती कर दे तो गांव निवासी कई सफेदपोश भी सामने आ जाएंगे। वहीं पुलिस ने शक के आधार पर गांव के आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर थाने में बैठाया हुआ है। वहीं पुलिस अब फरार तस्करों की गिरफ्तारी के लिए सर्विलांस का सहारा ले रही है। कोतवाली प्रभारी संतोष कुमार ने बताया कि सर्विलांस के जरिए भी आरोपितों का पता लगाया जा रहा है। वहीं टीमें लगातार दबिश दे रही हैं। कहा कि जल्द ही आरोपितों की गिरफ्तारी की जायेगी।

------------------------

वन विभाग की जमीन पर बना रखा है हाता

- जिस स्थान पर गोवंशियों का वध किया जा रहा है वह वनविभाग की जमीन है। तस्कर ने उसी जमीन पर अपना हाता बना रखा है। इस बारे में वन विभाग के रेजर मंयक सिंह ने बताया कि जानकारी मिली है। जमीन की जांच कराई जा रही है। यदि हाता वनविभाग की जमीन पर होगा तो उसे हटवाया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.