जेवरात के लिए फोन पर ऑर्डर, बर्तन बाजार सजी

जेवरात के लिए फोन पर ऑर्डर, बर्तन बाजार सजी
Publish Date:Fri, 30 Oct 2020 08:04 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, उन्नाव : दीपावली का पर्व नजदीक आते ही लॉकडाउन के बाद से अब तक बाजार में छाया सन्नाटा छटने लगा है। करवा चौथ का त्योहार नजदीक आते ही सराफा बाजार और बर्तन बाजार में रौनक बढ़ गई। खरीदारों की भीड़ बढ़ने से दुकानदारों के चेहरों पर भी खुशी झलकने लगी है। सराफा कारोबारियों का कहना है कि फोन पर भी ऑर्डर मिल रहे हैं।

शहर की मुख्य बाजारों में सदर बाजार, कचौड़ी गली सर्राफा मार्केट, बड़ा चौराहा व छोटा चौराहा बर्तन मार्केट में इस समय पूरा दिन खरीदारों की भीड़ नजर आ रही है। करवा चौथ पर पीतल के करवा खरीदने का चलन अभी भी है इससे बर्तन बाजार में धनतेरस से पहले हर दुकान पर करवा ही सजे नजर आ रहे हैं। बर्तन व्यवसायी लवी गुप्ता ने बताया कि करवा चौथ त्योहार नजदीक आने के बाद बिक्री बढ़ी है। अनलॉक होने के बाद भी बिक्री कम थी। कमोवेश यही हाल कपड़ा बाजार खासकर साड़ी मार्केट का भी है।

----

धवनरोड मार्केट में हर दिन बढ़ रही भीड़

- धवनरोड और विश्वेश्वर दयाल मार्केट महिलाओं की सबसे प्रमुख बाजार है। यहां खरीदारों की दिन भर इतनी भीड़ हो रही है कि धवनरोड से वाहन निकालना भी मुश्किल होता है। साड़ी विक्रेता रामजी तनेजा ने बताया कि लॉकडाउन के बाद अब बाजार में रौनक लौटी है। विश्वेश्वर दयाल मार्केट में श्रंगार और सौंदर्य प्रसाधन सामग्री खरीदने के लिए महिलाओं की भीड़ हो रही है। सबसे अधिक भीड़ चूड़ी की दुकानों पर देखने को मिल रही है।

----

फोन पर आ रहे आर्डर

- सराफा कारोबारी वेदप्रकाश वेदू ने बताया कि कोविड संक्रमण से बचने के लिए बहुत से ग्राहक फोन पर ही जेवरातों की डिजायन वाट्सएप पर लेकर फोन पर ही जेवरात बुक करा रहे हैं। करवा चौथ पर गिफ्ट करने के लिए जेवरातों की खरीदारी करने वालों की संख्या बढ़ी है। सर्राफा कारोबारियों का कहना है कि करवा चौथ से लेकर धनतेरस तक अच्छा व्यवसाय होने की उम्मीद है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.