संपूर्ण समाधान दिवस में 431 शिकायतों में सिर्फ 19 निस्तारित

संपूर्ण समाधान दिवस में 431 शिकायतों में सिर्फ 19 निस्तारित

जागरण टीम उन्नाव जिले की सभी तहसीलों में मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गय

Publish Date:Tue, 01 Dec 2020 06:34 PM (IST) Author: Jagran

जागरण टीम, उन्नाव: जिले की सभी तहसीलों में मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान ऐसी कोई तहसील नहीं रही जहां कि आए मामलों का निस्तारण 20 फीसद भी हो सका। तहसीलों में जहां कुल 431 शिकायतें आईं। वहीं, 19 का ही मौके पर निस्तारण हो सका।

डीएम रवींद्र कुमार ने बांगरमऊ तहसील में फरियादियों की सुनी। समाधान दिवस में सांसद डॉ. सच्चिदानंद हरि साक्षी महाराज भी पहुंचे। जहां सांसद ने कहा कि डीएम व समस्त अधिकारी बहुत कर्मठता व लगन से कार्य कर रहे हैं। कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए अधिक से अधिक आयुर्वेद दवाईओं का प्रयोग करें। पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. तन्मय कक्कड़ उप जिलाधिकारी बांगरमऊ दिनेश कुमार, तहसीलदार रश्मि सिंह, क्षेत्राधिकारी आदि उपस्थित रहे। सदर में एसडीएम अक्षत वर्मा की के सामने 52 शिकायतें आईं। जहां छह का निस्तारण किया गया।

----------------------

अनुपस्थित रहे कई विभागाधिकारी

पाटन : कुल 58 प्रार्थना पत्र आये मौके पर मात्र दो का निस्तारण हो सका। तहसीलदार दिलीप कुमार ने फरियादियों की समस्याएं सुनी। कई विभागों के अधिकारियों की अनुपस्थिति के कारण दिक्कतें आयी।

-------------

समाधान दिवस के बाद एडीएम ने देखा निर्माण

पुरवा: एडीएम राकेश कुमार ने 61 प्रार्थनापत्रों मे मौके पर चार मामलों का निस्तारण करवाया। एसडीएम राजेश चौरसिया, तहसीलदार नरेन्द्र कुमार यादव, ईओ केएन पाठक, अनिल सिंह कोतवाल मौजूद रहे। एडीएम ने चंदीगढी में निर्माणाधीन कूड़ाघर व नगर की कान्हा गौशाला का निरीक्षण किया। गौशाला का काम बंद पाया। ईओ ने बताया कि दूसरी किस्त न मिलने से काम बंद है।

----------

विभागाधिकारियों पर निस्तारण का दिया जिम्मा

सफीपुर: उपजिलाधिकारी सत्यप्रिय सिंह की अध्यक्षता में समाधान दिवस में 24 शिकायतें आईं। सभी शिकायतों को संबंधित विभागों को सौंप समयावधि में गुणवत्तापरक निस्तारण के निर्देश दिये।

----------

एसडीएम ने सुनी फरियाद

हसनगंज: एसडीएम प्रदीप वर्मा की मौजूदगी में 77 शिकायती प्रार्थना पत्रों में एक का भी मौके पर निस्तारण नहीं हुआ। तहसीलदार निधि पाण्डेय, खण्ड विकास अधिकारी पंकज गौतम आदि मौजूद रहे।

........

जनपदीय सीमा में फंसी 400 बीघा जमीन

फतेहपुर चौरासी : जिलाधिकारी के तहसील समाधान दिवस में ग्राम प्रधान ने दो जनपदों की भूमि का सीमा विवाद को सुलझाने का शिकायती पत्र दिया है। क्षेत्र की ग्राम पंचायत गड़ाई की ग्राम प्रधान शारदा देवी ने तहसील समाधान दिवस में जिलाधिकारी रवींद्र कुमार को दिए गए शिकायती पत्र में कहा कि उनकी ग्राम पंचायत के मजरा कटरी तोरना, गैर इस्तमुरारी व इस्तमुरारी की 400 बीघा भूमि पर ग्राम राजेपुर थाना शिवराजपुर जनपद कानपुर के लोग अवैध कब्जा करके फसल बो रहे है। जहां 21 नवंबर को क्षेत्रीय लेखपाल निर्मल यादव व ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रामशंकर मौके पर जाकर कब्जे का जायजा लेने पहुंचे थे। तभी उक्त कब्जेदारों ने उन पर हमला भी कर दिया था।

-----

आंकड़ों में समाधान

तहसील-आई शिकायतें-निस्तारित

बांगरमऊ-159-07

सदर-52-06

सफीपुर-24-00

पुरवा-61-04

हसनगंज-77-00

बीघापुर-58-02

कुल शिकायतें-431

निस्तारित शिकायतें-19

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.