बुखार से एक की मौत व पांच भर्ती, एक और मिला डेंगू पाजिटिव

जागरण संवाददाता उन्नाव बुखार का प्रकोप कम नहीं हो रहा है। बुखार के मरीजों में टाइफ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:04 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 08:04 PM (IST)
बुखार से एक की मौत व पांच भर्ती, एक और मिला डेंगू पाजिटिव
बुखार से एक की मौत व पांच भर्ती, एक और मिला डेंगू पाजिटिव

जागरण संवाददाता, उन्नाव : बुखार का प्रकोप कम नहीं हो रहा है। बुखार के मरीजों में टाइफाइड के अलावा डायरिया के रोगी बढ़ रहे हैं। शुक्रवार को बांगरमऊ क्षेत्र में बुखार पीड़ित एक युवक की मौत हो गई जबकि जिला अस्पताल समेत विभिन्न सरकारी अस्पतालों में 157 बुखार पीड़ित मरीज पहुंचे। वहीं जिला अस्पताल पहुंचे बुखार पीड़ित 44 मरीजों में पांच गंभीर मरीजों को भर्ती किया गया है। इसके साथ ही डायरिया के छह मरीज भर्ती हुए हैं। बुखार पीड़ितों में चार को टाइफाइड होने की पुष्टि हुई है। दूसरी तरफ हिलौली ब्लाक क्षेत्र में एक और डेंगू पाजिटिव मिला है।

बांगरमऊ क्षेत्र के गांव ततियापुर निवासी 30 वर्षीय श्यामू पुत्र सिपाहीलाल को बीते बुधवार को बुखार आने के बाद स्वजन ने बांगरमऊ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। गुरुवार को हालत बिगड़ी स्वजन उसे लखनऊ ले गए जहां उपचार के दौरान देर शाम उसकी मौत हो गई। एसीएमओ डॉ. विवेक ने बताया कि हिलौली के मवई निवासी रोहित 24 वर्ष को डेंगू होने की पुष्टि हुई है। उसने बाहर की लैब से जांच कराई थी। इसी के साथ ही डेंगू पाजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 45 पहुंच गई है।

शुक्रवार को भी जिला अस्पताल में मरीजों की खासी भीड़ रही 884 मरीजों ने पर्चा बनवाया जिनमें 308 पुरुष, 270 महिला, मेल चाइल्ड 163 और फीमेल चाइल्ड 143 शामिल रहे। इनमें दो सौ से अधिक वायरल बीमारियों साधारण बुखार, जुकाम, खासी से पीड़ित रहे। जिला अस्पताल में बुखार के जो 44 मरीज पहुंचे उनमें 15 बच्चे शामिल हैं। वहीं पांच बुखार पीड़ित गंभीर हैं जिनका इमरजेंसी में इलाज चल रहा है। जिला अस्पताल ही नहीं सीएचसी- पीएचसी पर भी मरीजों की खासी भीड़ रही। इनमें अधिकांश बुखार पीड़ित मरीज रहे। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों की मानी जाए तो शुक्रवार को सीएचसी-पीएचसी में 113 बुखार के मरीज पहुंचे।

28 संभावित डेंगू के मरीजों का सैंपल जांच को भेजा

विभिन्न अस्पतालों में पहुंचे बुखार के मरीजों में 24 में डेंगू के लक्षण मिलने पर सैंपल लेकर जांच को लखनऊ भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी