एक दिन की डीएम व सीडीओ बनी छात्राओं ने ली मातहतों की क्लास

जागरण संवाददाता उन्नाव सोमवार को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना में मेगा इवेन्ट के अन्तर्गत ब

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 06:42 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 12:11 AM (IST)
एक दिन की डीएम व सीडीओ बनी छात्राओं ने ली मातहतों की क्लास
एक दिन की डीएम व सीडीओ बनी छात्राओं ने ली मातहतों की क्लास

जागरण संवाददाता, उन्नाव : सोमवार को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना में मेगा इवेन्ट के अन्तर्गत बालिकाओं को एक दिन के लिए प्रशासनिक पदों पर सांकेतिक अधिकारी (नायिका) नियुक्त किया गया। हाईस्कूल में सर्वाधिक अंक पाने वाली 10 बालिकाओं में से द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाली बालिका मुस्कान शर्मा जिलाधिकारी, तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली बालिका अंकिता यादव मुख्य विकास अधिकारी बनीं।

डीएम बनीं मुस्कान के सामने पहला मामला दिव्यांग सिकंदरपुर सरोसी के धर्मेंद्र लेकर पहुंचे। बताया कि उनकी पत्नी मियागंज कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में हैं। जहां आवागमन में कठिनाई होती है। उनकी शारीरिक दशा को ध्यान में रखते हुए पत्नी का स्थानांतरण सिकंदरपुर सरोसी केजीबी में किया जाए। इस पर बालिका डीएम ने बीएसए को कार्रवाई करने को पत्र भेजा। दूसरी शिकायत हसनगंज तहसील के महतवानी गांव से आई। फरियादी ने बताया कि उसकी दलित बस्ती में दूसरे गांव के लोग कब्जा करके पक्के निर्माण करवा रहे हैं। जिस पर बालिका डीएम ने फौरन एसडीएम हसनगंज प्रदीप वर्मा से बात कर जांच कराने को कहा। बालिका डीएम ने चौरा चौरी आयोजन की बैठक भी ली। वहीं सीडीओ बनी अंकिता यादव ने परिवार की साजिश के शिकार गरीब और कुष्ठ रोगी रहमान की फरियाद सुनकर सिकंदरपुर कर्ण बीडीओ की क्लास ली। कहा कि आपकी अनदेखी ही है, इसीलिए पात्र होते हुए भी एक गरीब सालों से आवास के लिए भटक रहा है। उसका आवास योजना लाभार्थी सूची में नाम शामिल कराएं। हिलौली से आए फरियादी राजन दीक्षित ने गांव के मंदिर और तालाब के जीर्णाेद्धार की फरियाद की। इस पर आवश्यक कार्रवाई के लिए बीडीओ को निर्देशित किया। वहीं विभागीय समस्याओं में मनरेगा और डीआरडीए के कर्मियों की सुनकर फाइलें तलब कीं।

-------------------

इनको भी मिला उच्चाधिकारियों का चार्ज

- अंजली गौतम को जिला विकास अधिकारी, बालिका सम्भावी श्रीवास्तव को जिला पंचायत राज अधिकारी, बालिका स्नेहा को उपायुक्त (मनरेगा), बालिका हर्षा फुलवानी को अर्थ एवं संख्याधिकारी, बालिका वैभवी पांडेय को जिला कृषि अधिकारी, बालिका दीक्षा शर्मा को परियोजनाधिकारी डूडा, बालिका हिमांशी को जिला समाज कल्याण अधिकारी, बालिका मुनजा खान को जिला प्रोबेशन अधिकारी बनाया गया।

chat bot
आपका साथी