दूसरे दिन भी कार्य बहिष्कार से मरीज हुए हलकान

जागरण संवाददाता उन्नाव कोरोना काल में स्थानांतरण आदि समस्याओं के विरोध में स्वास्थ्य महासं

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Jul 2021 12:22 AM (IST) Updated:Sun, 11 Jul 2021 12:22 AM (IST)
दूसरे दिन भी कार्य बहिष्कार से मरीज हुए हलकान
दूसरे दिन भी कार्य बहिष्कार से मरीज हुए हलकान

जागरण संवाददाता, उन्नाव : कोरोना काल में स्थानांतरण आदि समस्याओं के विरोध में स्वास्थ्य महासंघ के आह्वान पर शनिवार को दूसरे दिन भी विभिन्न संवर्ग के स्वास्थ्य कर्मियों ने चिकित्सा सेवा ठप कर विरोध प्रदर्शन किया। दो घंटे के कार्य बहिष्कार के दौरान ओपीडी, दवा वितरण, जांच आदि सभी सेवाएं ठप रहीं।

महासंघ डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन, लैब टेक्नीशियन एसोसिएशन, नर्सिंग एसोसिएशन आदि संगठनों के सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन किया। शनिवार को स्वास्थ्य कर्मियों ने सुबह आठ से दस बजे तक कार्य बहिष्कार किया। कार्य बहिष्कार के दौरान चिकित्सक, स्टाफ नर्स, फार्मासिस्ट, लैब टेक्नीशियन आदि अपने अपने काउंटर छोड़ अस्पताल गेट के बाहर आकर विरोध प्रदर्शन करते रहे। डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. आलोक कुमार सिंह व वरिष्ठ उपाध्यक्ष डा. अशोक कुमार यादव ने कहा कि उनकी मांग है कि नीतिगत स्थानांतरण नीति को निरस्त किया जाए। पुरानी पेंशन और डीए को बहाल किया जाए। फार्मासिस्ट एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अशोक सिंह, लैब टेक्नीशियन एसोसिएशन के महामंत्री अनिल कुमार, नर्सिंग एसोसिएशन की रंजू पांडेय, राजबाला सिंह आदि ने कहा कि आज भी कार्य बहिष्कार किया जाएगा। 12 जुलाई को स्वास्थ्य महानिदेशालय पर धरना दिया जाएगा।

दवा और जांच के लिए भटकते रहे मरीज : स्वास्थ्य कर्मचारी की हड़ताल से जो मरीज अस्पताल पहुंचे वह खाली काउंटर देख इधर उधर भटकते रहे। दो घंटे बाद जब चिकित्सा सेवा शुरू हुई तो इतनी भीड़ हो चुकी थी कई का नंबर नहीं आया इससे सैकड़ों मरीज बिना दवा के लौट गए। उन्हें निजी डाक्टरों को दिखाना पड़ा।

तीन हुए स्वस्थ, तीन और मिले कोरोना पाजिटिव: कोरोना का ग्राफ एकबार फिर बढ़ने लगा है। शनिवार को शहर, हसनगंज और शुक्लागंज में एक-एक कोरोना पाजिटिव मिला है। वहीं तीन कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। संक्रमण का ग्राफ बढ़ने के साथ ही डीएम रवींद्र कुमार ने एकबार फिर नागरिकों को सचेत करते हुए कहा है कि अगर अभी नहीं चेते और मास्क और शारीरिक दूरी के प्रोटोकाल का उल्लंघन करते रहे तो फिर संक्रमण मुसीबत बन जाएगा। जो संक्रमित मिले हैं उनमें एक आरटीपीसीआर की जांच में पाजिटिव मिले जबकि दो की जांच रिपोर्ट दूसरे जिले की लैब से आई है।

सीएमओ डा. आशुतोष कुमार ने बताया कि शनिवार को 4207 सैंपल लिए गए जिनमें 2010 की एंटीजन और 11 की ट्रूनाट से जांच कराई गई। जबकि, 2186 सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए लखनऊ केजीएमयू भेजे गए हैं। अब तक 8,46,166 की कोविड जांच कराई गई जिसमें 14975 पाजिटिव मिले हैं उनमें 14710 स्वस्थ हो चुके हैं। अब मात्र 14 एक्टिव केस रह गए हैं। जो संक्रमित स्वस्थ हुए हैं उनमें दो को सरस्वती मेडिकल कालेज कोविड हास्पिटल और एक कोविड एल-थ्री हास्पिटल से डिस्चार्ज किया गया है। आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजे गए सैंपल में 2612 की रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है।

कोविड हास्पिटल में पांच मरीज

कोरोना के 14 एक्टिव केस हैं जिनमें सरस्वती मेडिकल कालेज में पांच भर्ती हैं। अन्य सभी होम आइसोलेट हैं। वहीं निगरानी समितियों ने लक्षण युक्त 412 को दवा किट दी गई है।

chat bot
आपका साथी