होम क्वारंटाइन की हकीकत परखने पहुंचेंगे अफसर

होम क्वारंटाइन के नियमों का उल्लंघन न हो इसके लिए निगरानी समितियां गठित की गई थीं लेकिन उसके बाद भी होम क्वारंटाइन लोगों के घूमने की पुष्टि गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव मिले संक्रमितों से चिकित्सकों द्वारा जुआई गई जानकारी में खुलकर सामने आई है। निगरानी समितियों की लापरवाही को गंभीरता से लिया गया है। अब क्वारंटाइन की हकीकत परखने के लिए अधिकारियों को गांव भेजा जाएगा। उनकी रिपोर्ट आने के बाद निगरानी समितियों में शामिल प्रधानों और सरकारी कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 May 2020 04:49 PM (IST) Updated:Sat, 23 May 2020 06:05 AM (IST)
होम क्वारंटाइन की हकीकत परखने पहुंचेंगे अफसर
होम क्वारंटाइन की हकीकत परखने पहुंचेंगे अफसर

जागरण संवाददाता, उन्नाव : होम क्वारंटाइन के नियमों का उल्लंघन न हो इसके लिए निगरानी समितियां गठित की गई थीं, लेकिन उसके बाद भी होम क्वारंटाइन लोगों के घूमने की पुष्टि गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव मिले संक्रमितों से चिकित्सकों द्वारा जुटाई गई जानकारी में खुलकर सामने आई है। निगरानी समितियों की लापरवाही को गंभीरता से लिया गया है। अब क्वारंटाइन की हकीकत परखने के लिए अधिकारियों को गांव भेजा जाएगा। उनकी रिपोर्ट आने के बाद निगरानी समितियों में शामिल प्रधानों और सरकारी कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं डीएम ने लापरवाही बरतने वाली समितियों को चिह्नित कराने का निर्देश सीडीओ को दिया है। जिले में अब तक 20,268 प्रवासी जिले में आ चुके हैं। इनमें 9579 प्रवासी होम क्वारंटाइन में हैं।

---------------

ये अधिकारी गांव-गांव परखेंगे हकीकत

- डीएम ने एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार और बीडीओ को निर्देश दिया है वह अपने-अपने क्षेत्र के होम क्वारंटाइन वाले गांवों की सूची लेकर पांच-पांच गांवों का आकस्मिक निरीक्षण करके दो दिन में रिपोर्ट दें।

---------------

- होम क्वारंटाइन प्रवासियों की निगरानी के लिए निगरानी समितियां गठित हैं, लेकिन समिति के सदस्य अपने दायित्वों का पालन नहीं कर रहे हैं। अफसरों से गांव-गांव जांच कराकर जो लापरवाह समितियां होगी उनमें प्रधान और सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

- रवींद्र कुमार, डीएम

chat bot
आपका साथी