प्रेक्षक ने देखा स्थाई व अस्थाई स्ट्रांग रूम

जागरण संवाददाता उन्नाव 162 बांगरमऊ विधान सभा उप निर्वाचन प्रक्रिया को प्रभावी एवं निष्पक्ष तरीके

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 06:37 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 02:05 AM (IST)
प्रेक्षक ने देखा स्थाई व अस्थाई स्ट्रांग रूम
प्रेक्षक ने देखा स्थाई व अस्थाई स्ट्रांग रूम

जागरण संवाददाता, उन्नाव: 162 बांगरमऊ विधान सभा उप निर्वाचन प्रक्रिया को प्रभावी एवं निष्पक्ष तरीके से कराए जाने की तैयारियां जारी हैं। इसके तहत अग्निशमन केंद्र दोस्ती नगर अस्थाई तथा एफसीआइ दही चौकी स्थाई स्ट्रांग रूम का स्थलीय निरीक्षण, भारत निर्वाचन आयोग से नियुक्त सामान्य प्रेक्षक राज कुमार (आइएएस) ने किया।

सामान्य प्रेक्षक को डीएम रवींद्र कुमार ने अभी तक की गई निर्वाचन तैयारियों का विधिवत निरीक्षण गुरुवार को कराया। डीएम ने अग्निशमन केंद्र दोस्ती नगर में वीवीपैड और ईवीएम मशीनों के रखने, उनके संचालन और पोलिग पार्टी को इसी स्थल से निर्वाचन सामग्री एवं ईवीएम को पोलिग पार्टी को देने की तैयारी से अवगत कराया। सामान्य प्रेक्षक ने विभिन्न कक्षों में रखी वीवीपैड तथा ईवीएम के रख-रखाव एवं सुरक्षा आदि के आवश्यक दिशा निर्देश दिए। यहां से निकलकर प्रेक्षक ने एफसीआई दही चौकी का भी स्थलीय निरीक्षण किया। जिसमें स्ट्रांग रूम की व्यवस्था को परखा तथा निर्देश दिये कि यहां की सुरक्षा व्यवस्था कड़ाई से सुनिश्चित कराई जाए।

----------

कोरोना रहित होगा स्ट्रांग रूम

- स्ट्रांग रूम की टीन शेड मरम्मत, बैरीकेडिंग, दीमक रहित फर्श की व्यवस्था और काउंटिग हाल को पूरी तरह से सैनिटाइज कराये जाने के निर्देश प्रेक्षक ने दिये।

chat bot
आपका साथी