मौरावां को छोड़ एक भी आक्सीजन प्लांट तैयार नहीं

जागरण संवाददाता उन्नाव सांसों पर फिर संकट न खड़ा होने पाए इसे लेकर शासन से प्रशासन तक

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 07:21 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 07:21 PM (IST)
मौरावां को छोड़ एक भी आक्सीजन प्लांट तैयार नहीं
मौरावां को छोड़ एक भी आक्सीजन प्लांट तैयार नहीं

जागरण संवाददाता, उन्नाव : सांसों पर फिर संकट न खड़ा होने पाए इसे लेकर शासन से प्रशासन तक सतर्क है। जिले में छह आक्सीजन प्लांट स्थापित कराए जा रहे हैं। इसके लिए तय समय सीमा से दस अधिक बीत चुके हैं। लेकिन, अभी तक पांच आक्सीजन प्लांट का काम आधा अधूरा है। सिर्फ मौरावां प्लांट ही आक्सीजन आपूर्ति में सक्षम हो सका है। कार्यदायी संस्था ने इसका ट्रायल भी करा दिया है।

जिले में बांगरमऊ, औरास, बिछिया, मौरावां, जिला पुरुष और महिला अस्पताल में आक्सीजन प्लांट स्थापित कराए जा रहे हैं। छह आक्सीजन प्लांटों में से अभी तक मौरावां का प्लांट ही सिर्फ पूरा हो सका हे। उससे वार्ड तक आक्सीजन सप्लाई का ट्रायल भी हो चुका है। बांगरमऊ का प्लांट तो पूरा है, लेकिन जनरेटर के अभाव में अभी ट्रायल नहीं हो सका है।

-----

कहां कितना काम बाकी

- अभी तक बिछिया प्लांट में उपकरण पहुंच गए हैं लेकिन, कवर्ड टिन शेड का काम ही अधूरा है। जिला पुरुष अस्पताल में प्लांट के उपकरण स्थापित किए जा चुके लेकिन, अभी तक सेंट्रल आक्सीजन प्लांट और जनरेटर लाइन का काम अधूरा है। बिछिया में तो अभी कवर्ड टीन शेड भी नहीं बन सका है। औरास का भी यही हाल है यहां अभी तक उपकरण भी नहीं लगे हैं। महिला अस्पताल आक्सीजन प्लांट के लिए तो दो दिन पहले ही स्थल चयन हुआ। इससे साफ है अभी तक जिले में सिर्फ एक प्लांट ही आक्सीजन आपूर्ति में सक्षम हो सका है।

---------------

31 जुलाई तक सभी प्लांट करें चालू

- डीएम रवींद्र कुमार ने कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए हैं कि महिला अस्पताल को छोड़ अन्य पांचों आक्सीजन प्लांट हर हाल में 31 जुलाई तक चालू हो जाने चाहिए। उन्होंने बांगरमऊ प्लांट के लिए सीएमओ जल्द जनरेटर भेज कनेक्शन कराने का निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी