प्रवासियों को मिलेंगे प्रधानमंत्री आवास और शौचालय

जिलाधिकारी कार्यालय में स्नातक विधायक अरुण पाठक ने बैठक की। इन दौरान विधायक अरुण पाठक ने जिलाधिकारी से कहा कि जिन प्रवासियों के पास आवास नहीं उनका नाम प्रधानमंत्री आवास में जोड़ा जाए तथा सबको शौचालय दिया जाए और सबके राशनकार्ड बनाये जाए। बैठक में स्नातक विधायक ने डीसी मनरेगा से प्रवासियों की संख्या पूछी तो वह नहीं बता सके।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 06:02 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 06:43 PM (IST)
प्रवासियों को मिलेंगे प्रधानमंत्री आवास और शौचालय
प्रवासियों को मिलेंगे प्रधानमंत्री आवास और शौचालय

जागरण संवाददाता, उन्नाव : जिलाधिकारी कार्यालय में स्नातक विधायक अरुण पाठक ने बैठक की। इस दौरान विधायक ने डीएम से कहा कि जिन प्रवासियों के पास आवास नहीं उनका नाम प्रधानमंत्री आवास में जोड़ा जाए और सबको शौचालय दिया जाए और सबके राशनकार्ड बनाये जाएं। बैठक में स्नातक विधायक ने डीसी मनरेगा से प्रवासियों की संख्या पूछी तो वह नहीं बता सके।

स्नातक विधायक ने कहा कि सरकार की दो महत्वपूर्ण योजना है। मछली पालन और पौधारोपड़, जो प्रत्येक गांव में मनरेगा द्वारा होना है। इसमे सभी मजदूरों को कार्य दिया जाए और जो महिला प्रवासी हैं उन्हें मेट बनाया जाए। उन्होंने कहा कि जिले में लिस्ट बनाई जाए कि कितने मजदूर कुशल हैं और कितने अकुशल है और फिर सबको कार्य दिया जाए। स्नातक विधायक ने डीपीआरओ से कहा कि तत्काल सभी गांव से रिबोर की लिस्ट मंगवाकर हैंडपंप रिबोर करवाए जाएं। डीडीओ से पानी की टंकियों की विस्तृत जानकारी ली और तत्काल कमियां दूर करने को कहा। बैठक में सदर विधायक पंकज गुप्ता ने कहा कि सभी गांवों में खुली बैठक करवाकर राशनकार्ड, तालाब खोदवाने और आए प्रवासियों की लिस्ट बनवाई जाए और पौधारोपड़ करवाया जाए। सफीपुर विधायक बंबालाल ने कहाकि राशन कार्ड की सूची सभी सेंटरों पर चस्पा की जाए। इस मौके पर पुरवा विधायक अनिल सिंह,मोहान विधायक ब्रजेश रावत, संजीव त्रिवेदी, एसपी विक्रांतवीर, सीडीओ डॉ. राजेश कुमार प्रजापति, जिले की समस्त कोविड 19 के निगरानी समिति के अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी