लखनऊ-कानपुर हाईवे से हटाया जाएगा बाजार

जागरण संवाददाता, उन्नाव : दही चौकी के पास लखनऊ-कानपुर हाईवे पर बड़े हादसे को दावत दे र

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Jan 2019 11:38 PM (IST) Updated:Wed, 30 Jan 2019 11:38 PM (IST)
लखनऊ-कानपुर हाईवे से हटाया जाएगा बाजार
लखनऊ-कानपुर हाईवे से हटाया जाएगा बाजार

जागरण संवाददाता, उन्नाव : दही चौकी के पास लखनऊ-कानपुर हाईवे पर बड़े हादसे को दावत दे रही सप्ताह में दो दिन लगने वाली बाजार अब हटेगी। जागरण के आइना दिखाने के बाद प्रशासन ने नजर टेढ़ी करते हुए बाजार के लिए जमीन का चिह्नांकन कर दुकानदारों को हाईवे से हटकर चिह्नित जगह पर बाजार लगाने की हिदायत दी है। इसके लिए अनाउंसमेंट कर सभी को ताकीद किया गया है।

दही चौकी के पास हाईवे पर मंगलवार और शुक्रवार के दिन बाजार लगती है। बाजार में सैकड़ों की भीड़ रहती है। पूरे दिन तेज गति से वाहन फर्राटा भरते हैं। वाहन चालक की जरा सी चूक बाजार में मौजूद लोगों की जान जोखिम में डाल सकती है। समस्या से रूबरू होने के बाद भी अधिकारियों ने इसे नजरअंदाज कर दिया। स्थानीय लोगों ने भी बड़े हादसे की आशंका जता अधिकारियों से बाजार हटाने की मांग की, फिर भी किसी ने गौर फरमाना उचित नहीं समझा। जागरण ने समस्या को प्रमुखता से प्रकाशित कर अधिकारियों को आइना दिखाया तो हरकत में आए प्रशासनिक अधिकारियों ने बाजार को हटाने की कवायद शुरू की है।

---------------------

पुरवा मार्ग पर चिह्नित की गई जमीन

- एसडीएम पूजा अग्निहोत्री ने बताया कि दही चौकी से कुछ दूरी पर पुरवा जाने वाले मार्ग पर बाजार के लिए जमीन का चिह्नांकन कर दिया गया है। तहसीलदार को हाईवे से बाजार हटा चिह्नित जगह पर बाजार लगवाने के निर्देश दिए गए हैं। शीघ्र हाईवे से बाजार हटेगी।

---------------------

पूर्व में हो चुके कई हादसे

- स्थानीय लोगों की माने तो बाजार वाले दिन कई बार लोग हाईवे पर हादसे का शिकार हो चुके हैं। करीब 20 दिन पहले दही चौकी के पास लखनऊ से कानपुर की ओर जा रहा डंपर डिवाइडर तोड़ते हुए दूसरी दिशा में ट्रक में जाकर घुस गया था। हादसे में डंपर चालक की मौत हो गई थी। लोगों का कहना है यह हादसा बाजार के पास होता तो कइयों की जान खतरे में पड़ सकती थी।

chat bot
आपका साथी