बाजार बंद, बेरोकटोक सड़क पर दौड़ते रहे वाहन

जागरण संवाददाता उन्नाव रविवार को 82 घंटे की साप्ताहिक बंदी की दूसरे दिन कोविड-19 गाइ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 05:15 PM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 05:15 PM (IST)
बाजार बंद, बेरोकटोक सड़क पर दौड़ते रहे वाहन
बाजार बंद, बेरोकटोक सड़क पर दौड़ते रहे वाहन

जागरण संवाददाता, उन्नाव : रविवार को 82 घंटे की साप्ताहिक बंदी की दूसरे दिन कोविड-19 गाइड लाइन तहत बनाये गये नियम तार-तार हो गये। शहर से लेकर गांव तक हर जगह बाजार तो बंद रहा, लेकिन पंचायत चुनाव की मतगणना परिणामों के कारण सड़कों पर पूरे समय चहल पहल बनी रही। बेरोकटोक सड़कों पर दोपहिया, चौपहिया वाहन दौड़ते रहे। उसमें भी न तो लोगों ने मास्क का प्रयोग किया न ही हेलमेट आदि ही लोग लगाए नजर आए। इस बीच चौराहों पर तैनात पुलिस जवान भी केवल मूक दर्शक ही बने रहे।

शासन ने कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को नियंत्रण करने के लिए पहले 59 घंटे और उसके बाद 82 घंटे की बंदी करने की घोषणा की है। रविवार को इसी बंदी का दूसरा दिन रहा। इस बीच शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक में दवा, नर्सिंग होम को छोड़ कर अन्य सभी दुकानें बंद रही। या यूं कहे कि बाजार पूरी तरह से बंद रहा। शनिवार रात गिरे दुकानों के शटर रविवार तक नहीं खुले। सुबह के वक्त जरूर दूध, ब्रेड, पेपर आदि की दुकानें खुली और लोगों के जरूरत का सामान खरीदने के साथ ही वह बंद हो गई। इसके बाद सदर बाजार से लेकर शहर के कचहरी रोड, कब्बा खेड़ा, गांधी नगर, पीडी नगर, आवास विकास, मोती नगर कैसरगंज समेत सभी बाजार पूरी तरह से बंद रहीं।

------------------

बंदी के सन्नाटे को चीर गया विजेताओं का शोर

- एक तरफ शासन के निर्देश पर बाजार बंद रहे तो दूसरी तरफ शहर से लेकर गांव तक की सड़क लोगों की चहलकदमी के कारण गुलजार रही। पूरे दिन मुख्य बाजार व अन्य मार्गों से दो पहिया, चौपहिया वाहनों का आवागमन बेरोकटोक जारी रहा। इस बीच चौराहों पर तैनात पुलिस बल ने भी किसी तरह की रोकटोक नहीं की गई। खास बात यह रही कि ब्लाकवार चल रही मतगणना के कारण सड़कों पर चुनाव से जुड़े लोगों का आवागमन सुबह से शाम तक जारी रहा। इस बीच दौड़त वाहनों पर सवार लोग चुनावी जीत का शोर के साथ उल्लास मानते हुए निकले रहे। इतना ही नहीं वाहनों पर सवार लोगों ने कोविड-19 गाइड लाइन के तहत मास्क आदि की अनिवार्यता को भी दरकिनार कर दिया। न तो लोग मास्क लगाये नजर आये और नही हेलमेट। बल्कि जिसे जैसा ठीक लगा वह वैसे ही गाड़ियां दौड़ाता दिखाई दिया। शाम के समय यह भीड़ और अधिक बढ़ गई।

------------------

मेडिकल स्टोर पर लगी भीड़

- एक तरफ बाजार पूरी तरफ बंद रहा तो दूसरी तरफ शहर से गांव तक दवा की दुकानों पर सुबह से ही लोगों की भीड़ लगी रही। शहर के जिला अस्पताल रोड स्थित मेडिकल स्टोर से लेकर अन्य सभी स्थानों पर स्थित दवा की दुकानों पर सुबह से शाम तक लोगों की भीड़ देखने को मिली। इस बीच पुलिस ने भी इन स्थानों पर बेकार खड़े लोगों को डंडा दिखा कर भगाया।

chat bot
आपका साथी