बरातियों की पिटाई से लोडर चालक की मौत

कार में लोडर की मामूली टक्कर लगने से दूल्हन विदा कराकर लौट रहे बारातियों ने लोडर चालक को बुरी तरह पीटा। जख्मी हालत में पुलिस ने बरातियों को क्लीन चिट देकर चालक को ही चौकी में बैठा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Jun 2019 11:58 PM (IST) Updated:Mon, 17 Jun 2019 06:25 AM (IST)
बरातियों की पिटाई से लोडर चालक की मौत
बरातियों की पिटाई से लोडर चालक की मौत

संवाद सूत्र, अचलगंज : कार में लोडर की मामूली टक्कर लगने से दूल्हन विदा कराकर लौट रहे बरातियों ने लोडर चालक को बुरी तरह पीटा। जख्मी हालत में पुलिस ने बरातियों को क्लीन चिट देकर चालक को ही चौकी में बैठा लिया। आरोप है कि कुछ देर बाद चालक की मौत हुई तो पुलिस ने टेंपो से शव घर भेज दिया। चालक की मौत की सूचना पर भड़के परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से करीब तीन घंटा पड़री-नेवरना मार्ग रखा फिर चौकी में शव ले जाकर जमकर हंगामा किया।

थाना क्षेत्र के पड़री गांव निवासी संजय कुमार शुक्ल 35 पुत्र लोकनाथ शुक्ल शहर से थोक में बर्फ खरीदकर खुद के लोडर से ग्रामीण क्षेत्र में बेचता था। रोज की तरह रविवार सुबह वह शहर से लोडर में बर्फ लेकर गांव को निकला। नेरवना चौकी से 20 मीटर पहले नयाखेड़ा गांव के पास उसने एक दुकानदार को बर्फ उतारी। इसी दौरान उसके पिकअप लोडर से दूल्हे की कार में टक्कर लग गई। जिससे गुस्साए बरातियों ने संजय को जमकर पीटा और खींचते हुए चौकी नेवरना ले गए। चालक को बेुसध देख पुलिस ने बरातियों को छोड़ उसे ही बैठा लिया। संजय के मामा कांता दीक्षित का आरोप है कि चौकी में ही कुछ देर बाद संजय की मौत हो गई, जिस पर पुलिस ने अपनी गर्दन बचाने के लिए टेंपो से उसके शव को घर भेज दिया। घटना की जानकारी पर गुस्साए परिजनों ने अन्य ग्रामीणों की मदद से पड़री-नेवरना मार्ग पर शव रखकर जाम लगा दिया। करीब ढाई घंटा चले हंगामा के बाद भी अचलगंज पुलिस लोगों को शांत न कर सकी। परिजन डीएम या एसडीएम के आने की मांग करते रहे। बाद में कार्यवाहक एसओ अर्जुन सिंह ने 20 बराती व कार चालक पर मुकदमा, चौकी के स्टॉप को हटाए जाने का आश्वासन देकर सभी को शांत कराया। लोगों के सड़क से हटते ही पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा।

--------------

बराती पीटते रहे, पुलिस देखती रही

- मृतक के मामा कांता दीक्षित का आरोप है कि जब परिवार के लोगों ने घटना की जानकारी की तो पता चला कि चौकी से 20 मीटर पर बरातियों ने चालक को जमकर पीटा और पुलिस ने उसे बचाने की जहमत नहीं उठाई। इतना ही नहीं बरातियों को छोड़ने के साथ लोडर चालक को ही बैठा लिया, जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं ग्रामीणों में मौत घर पर होने की चर्चा है।

-----------

अजगैन से नयाखेड़ा आई थी बरात

- मृतक के बड़े भाई बउवा शुक्ला ने बताया कि बरात अजगैन के इटकुटी गांव से अचलगंज के नेवरना चौकी क्षेत्र में नयाखेड़ा निवासी गुली पाल के घर आई थी। पुलिस ने बारातियों के साथ कार की तलाश शुरू कर दी है। उधर तीन घंटा चौकी में हंगामा चलता रहा और थाना पुलिस के अलावा न ही सीओ मौके पर पहुंचे और न ही अन्य कोई अधिकारी। इसको लेकर भी लोगों में गुस्सा सातवें आसमान पर रहा। करीब साढ़े तीन घंटे चले हंगामे के बीच जाम से आवागमन बाधित रहा।

chat bot
आपका साथी