शुक्लागंज में कोविड-19 नियमों को ठेंगा, सख्ती न होने से लोग बेखौफ

संवाद सहयोगी शुक्लागंज नगर में कोविड-19 के नियमों का कहीं कोई पालन नहीं किया जा रहा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 11:19 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 11:19 PM (IST)
शुक्लागंज में कोविड-19 नियमों को ठेंगा, सख्ती न होने से लोग बेखौफ
शुक्लागंज में कोविड-19 नियमों को ठेंगा, सख्ती न होने से लोग बेखौफ

संवाद सहयोगी, शुक्लागंज: नगर में कोविड-19 के नियमों का कहीं कोई पालन नहीं किया जा रहा है। बाजार, साप्ताहिक बाजार हों, मॉल हों या रेडीमेड व परचून की दुकान, हर जगह लोग बिना मास्क के घूम रहे। शारीरिक दूरी के नियम भी नहीं मान रहे हैं। पुलिस की लचर कार्रवाई से लोग बेखौफ होकर कोविड नियमों को ठेंगा दिखा रहे।

गंगाघाट पालिका क्षेत्रों में कहीं पर भी कोविड-19 के नियमों का कोई असर नहीं दिखाई दे रहा है। मोहल्लों में तो स्थिति और भी ज्यादा खराब है। वहां तो हर कोई मनमानी कर रहा है। हालत यह है कि कोविड नियमों का मजाक उड़ाया जा रहा है। राजधानी मार्ग, चंपापुरवा, पोनीरोड, गांधीनगर, आदर्शनगर, प्रेमनगर, सीताराम कालोनी, मनोहरनगर, बालूघाट, मनसुखखेड़ा, मिश्रा कालोनी, श्रीनगर, ब्रह्मनगर, ऋषिनगर, सुभाषनगर, सर्वोदयनगर, लूलीपुरवा, कंचननगर, अंबिकापुरम, नेहरूनगर, गोपीनाथपुरम, गायत्रीनगर भातूफार्म, शारदानगर, कृष्णानगर आदि मोहल्लों में लोग बेखौफ होकर बिना मास्क के घूम रहे हैं। वहीं जो लोग कोरोना के प्रति जागरूक हैं उनका कहना है कि पुलिस को कोविड-19 के नियमों का पालन कराने के लिए अभियान चलाने की जरूरत है।

.......

कोरोना को मात देकर छह स्वस्थ

- नगर में शुक्रवार को छह लोग और कोरोना से स्वस्थ हुए हैं। स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 725 पहुंच गई है। वहीं कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने की कवायद स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन ने तेज की है। पीएचसी प्रभारी डॉ. आशुतोष वाष्र्णेय ने बताया कि शुक्लागंज में 60 लोगों की एंटीजन जांच की गई जिसमें कोई भी कोरोना पॉजिटिव नहीं निकला है। उन्होंने बताया कि एंटीजन के अलावा 37 लोगों के सैंपल आरटीपीसीआर जांच को भेजे गए हैं। वहीं स्वास्थ्य पर्यवेक्षक प्रदीप दिवाकर ने बताया कि प्राइवेट नर्सिंग होम, कोतवाली, डाकघर आदि में लोगों की एंटीजन जांच की गई है।

------------

- कोविड नियमों का लोग पालन नहीं कर रहे हैं। शिकायतें मिल रही हैं। सख्ती के साथ अभियान चलाया जाएगा। बिना मास्क के घूमने फिरने वालों व शारीरिक दूरी का पालन न करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। पकड़े जाने पर जुर्माना वसूला जाएगा।

- रवींद्र कुमार, डीएम

chat bot
आपका साथी