फरियादी दोबारा शिकायत लेकर आया तो कार्रवाई तय

जागरण टीम उन्नाव पंचायत चुनाव के बाद शनिवार को पहला थाना समाधान दिवस जिले के सभी थाना व

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 12:16 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 12:16 AM (IST)
फरियादी दोबारा शिकायत लेकर आया तो कार्रवाई तय
फरियादी दोबारा शिकायत लेकर आया तो कार्रवाई तय

जागरण टीम, उन्नाव : पंचायत चुनाव के बाद शनिवार को पहला थाना समाधान दिवस जिले के सभी थाना व कोतवाली में आयोजित हुआ। अजगैन और सोहरामऊ थाने में खुद डीएम रविद्र कुमार और एसपी आनंद कुलकर्णी ने लोगों की समस्याएं सुनीं। इस बीच दोनों अधिकारियों ने कोविड प्रोटोकाल का पालन करने की लोगों से अपील करते हुए कहा कि सावन के दिनों में भगवान की अराधना करे पर मंदिरों में भीड़ न लगाये। गांव में शांती बनाये रखे। जिससे कि कोई दिक्कत न हो। वहीं थाना पुलिस को शिकायती पत्रों का मौके पर जाकर निस्तारण करें और पीड़ित को निस्तारण की सूचना दें। डीएम ने चेतावनी देते हुए यह भी कहां कि यदि दोबारा प्रार्थना पत्र आया तो संबंधित अधिकारी पर कार्रवाई की जायेगी।

सोहरामऊ थाने में 10 प्रार्थना पत्र आये। इनके निस्तारण के लिए डीएम रविद्र कुमार और एसपी आनंद कुलकर्णी ने अपने सामने टीमें मौके पर भेज कर शाम तक रिपोर्ट मांगी। इस अवसर पर कोतवाली प्रभारी अजगैन पवन कुमार, सोहरामऊ सुरेश पटेल समेत सारा स्टाफ और राजस्व विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। उधर अजगैन में सात प्रार्थना पत्र आये। इसमें सारे प्रार्थना पत्र राजस्व संबंधित थे। सभी प्रार्थना पत्रों को शाम तक निस्तारित कर रिपोर्ट देने के लिए नायब तहसीलदार तनवीर अहमद से कहां। साथ ही कहां की कोई पीड़ित दोबारा न आये एक बार में ही समस्या को निस्तारित किया जाये। हसनगंज कोतवाली में एसडीएम प्रदीप वर्मा व सीओ राज कुमार शुक्ला ने फरियादियों की समस्या सुनी। इसमें 30 फरियादियों ने प्रार्थना पत्र दिया। इनमें 28 राजस्व, एक पारिवारिक व एक अन्य मामले आए। मौके पर एक का भी निस्तारण नहीं हो सका। पुरवा कोतवाली में आयोजित थाना दिवस में एसडीएम राजेश चौरसिया व सीओ रघुबीर सिंह ने शिकायत सुनी। कुल आये 12 मामलों में चार का मौके पर निस्तारण हुआ। शेष पर निस्तारण के लिए राजस्व व पुलिस की टीमें भेजी गयी है। दिवस में कोतवाल अजय त्रिपाठी कोतवाल, राजस्व निरीक्षक अभिनव सिंह मौजूद रहे।

बांगरमऊ और सफीपुर सर्किल ने 65 शिकायतों में 17 निस्तारित

बांगरमऊ में एसडीएम दिनेश कुमार की अध्यक्षता में हुए थाना दिवस में बेहटामुजावर पुलिस ने 17 शिकायतें दर्ज की, इनमें 16 मामले राजस्व के रहे। मौके पर पांच का निस्तारण किया गया। इस मौके पर बेहटामुजावर थाना प्रभारी इंद्रपाल के क्षेत्रीय जिम्मेदार भी मौजूद रहे। कोतवाली बांगरमऊ का थाना दिवस तहसीलदार रश्मि सिंह के नेतृत्व में हुआ। इसमें 22 फरियादियों ने शिकायत सुनाई। इसमें छह शिकायतों का मौके पर ही निस्तारित कर दिया गया। इस मौके पर कोतवाली प्रभारी मुकुल प्रकाश वर्मा आदि मौजूद रहे। फतेहपुर चौरासी में एसडीएम सफीपुर राजेन्द्र कुमार और सीओ डॉ बीनू सिंह की मौजूदगी में थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान 26 मामले आये। छह का मौके पर निस्तारित किया गया।

------------------

पहले थाना दिवस में पहुंचीं 10 शिकायतें, एक निस्तारित

बिछिया: नया थाना दही बनने के बाद आयोजित हुए पहले समाधान दिवस में 10 पीड़ितों ने अपनी समस्याएं रखी। इसमें एक का मौके पर निस्तारित किया गया। नौ मामले राजस्व के होने के कारण पुलिस बल के साथ राजस्व टीम को भेजा गया। एसडीएम सदर सत्यप्रिय सिंह, सीओ सिटी कृपाशंकर कानून गो जितेंद्र द्विवेदी मौजूद रहे।

पहले थाना दिवस में गजौली निवासी रामचन्द्र ने प्लाट निर्माण में विवाद की शिकायत की। सीओ सिटी कृपाशंकर ने लेखपाल से जानकारी लेने के बाद औद्योगिक क्षेत्र चौकी प्रभारी अखिलेश तिवारी को निर्देश दिया कि जो लोग पीड़ित को धमका रहे हैं उन पर तत्काल कार्रवाई करें। इसी तरह रामबक्स खेड़ा के राम रतन, ओरहर संजय, दही चौकी के वासुदेव शर्मा, रायपुर बुजुर्ग के सर्वेश आदि ने अपनी अपनी शिकायतें सुनाई।

chat bot
आपका साथी