नहीं हटा 45 बीघा गोचर भूमि से कब्जा तो चलेगा बुलडोजर

संवाद सहयोगी पुरवा बुधवार को तहसील के रसीदपुर गांव में गोचर की 45 बीघा भूमि पर अवैध क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 07:46 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 07:46 PM (IST)
नहीं हटा 45 बीघा गोचर भूमि से कब्जा तो चलेगा बुलडोजर
नहीं हटा 45 बीघा गोचर भूमि से कब्जा तो चलेगा बुलडोजर

संवाद सहयोगी, पुरवा: बुधवार को तहसील के रसीदपुर गांव में गोचर की 45 बीघा भूमि पर अवैध कब्जे की शिकायत पर जांच करने पहुंचे एसडीएम ने कब्जेदारों को एक सप्ताह में भूमि को खाली करने के निर्देश दिए। वहीं एक सप्ताह में भूमि खाली न करने पर बुलडोजर चलवाकर भूमि को मुक्त कराकर कब्जेदारों को जेल भेजने की कार्रवाई किये जाने की चेतावनी दी।

गांव रसीदपुर में गोचर की 45 बीघा भूमि पर अवैध रूप से गांव के रजाना, विनोद, पूरन, शंभू, कांती, रज्जन, भुईयांदीन, राजाराम, अजय, रामजीत, सावले, राजमंगल, छत्रपाल, देवीदीन आदि ने कब्जे की शिकायत ग्रामीणों ने एसडीएम से की थी। जिसपर बुधवार को एसडीएम राजेश चौरसिया व तहसीलदार नरेंद्र यादव गांव पहुंचे। एसडीएम ने मौके पर जांच कर उक्त लोगों ने किए गए कब्जे पर नोटिस जारी करते हुए एक सप्ताह में भूमि को खाली करने के निर्देश दिए। एसडीएम राजेश चौरसिया ने बताया की कब्जेदारों को चार अगस्त तक का समय दिया गया है। उसके बाद अगर भूमि को खाली नहीं किया जाता है तो बुलडोजर चलवाकर भूमि को मुक्त कराया जाएगा और कब्जेदारों को खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

-

चार माह पहले कब्जेदारों पर दर्ज हो चुका है मुकदमा

चार माह पूर्व ग्रामीणों की शिकायत पर एसडीएम राजेश चौरसिया ने लेखपाल को मौके पर भेजकर जांच करवाई थी। जिसमें उक्त लोग गोचर की भूमि पर कब्जा किए हुए पाए गए थे। जिसके बाद नोटिस जारी कर भूमि को तत्काल खाली करने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन कब्जेदारों ने भूमि को खाली नही किया। जिसपर एसडीएम ने लेखपाल को मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए थे। लेखपाल की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया था।

chat bot
आपका साथी