शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग से गृहस्थी खाक

शहर के मुख्य मार्ग में सब्जीमंडी स्थित एक भवन की तीसरी मंजिल में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। देखते ही देखते आग भयावह हो गई। धुआं बाहर निकलता देख लोगों ने इसकी सूचना पुलिस व अग्निशमन विभाग को दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Nov 2019 11:34 PM (IST) Updated:Fri, 08 Nov 2019 06:31 AM (IST)
शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग से गृहस्थी खाक
शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग से गृहस्थी खाक

जागरण संवाददाता, उन्नाव : शहर के मुख्य मार्ग में सब्जी मंडी स्थित एक भवन की तीसरी मंजिल में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। सूचना पर पहुंचे दमकल वाहनों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से घर का सारा सामान जलकर राख हो गया।

सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला जगन्नाथगंज निवासी नितिन जायसवाल की घर में ही मोबाइल शॉप है। मकान की दूसरी मंजिल पर वह अपने परिवार और तीसरी मंजिल पर उनका छोटा भाई निक्की परिवार के साथ रहता है। बुधवार दोपहर वह परिवार के साथ कानपुर खरीदारी करने गये थे। तभी तीसरी मंजिल में अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। खिड़की से धुआं निकलता देख आसपास के लोगों को इसकी जानकारी पुलिस और अग्निशमन विभाग को दी। वहीं दूसरी मंजिल पर मौजूद परिवार के अन्य लोगों को वहां से निकाला गया। दमकल मौके पर पहुंची और आग बुझाना शुरू किया। करीब एक घंटे तक कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। नितिन ने बताया कि आग से फर्नीचर और कपड़े आदि जल गए। बताया कि आग में करीब तीन लाख का नुकसान हुआ है। अग्निशमन अधिकारी शिवदरस प्रसाद ने बताया कि तीन दमकल वाहनों को लगाकर एक घंटे के भीतर आग पर काबू पा लिया गया था।

-------------

दो घंटे तक मुख्य मार्ग पर लगा रहा जाम

- आग लगने के दौरान दमकल वाहनों के खड़े होने और वहां पर लोगों का जमावड़ा लगने से रोड पर भीषण जाम लग गया। जिससे करीब दो घंटे तक रोड पर दोनों साइड में वाहन रेंगते रहे। आग बुझने के बाद जब दमकल वाहन हटे तो धीरे-धीरे जाम खुलने लगा और काफी देर बाद यातायात सामान्य हो सका।

chat bot
आपका साथी