चार और कोरोना पॉजिटिव हुए स्वस्थ, 104 की रिपोर्ट निगेटिव

जिले के लोगों के लिए राहत भरी खबर है कि प्रवासियों ने जिस रफ्तार से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की रफ्तार बढ़ाई उसी रफ्तार से वह ठीक भी हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 07:06 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 07:06 PM (IST)
चार और कोरोना पॉजिटिव हुए स्वस्थ, 104 की रिपोर्ट निगेटिव
चार और कोरोना पॉजिटिव हुए स्वस्थ, 104 की रिपोर्ट निगेटिव

जागरण संवाददाता, उन्नाव : जिले के लोगों के लिए राहत भरी खबर है कि प्रवासियों ने जिस रफ्तार से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ाई, उसी रफ्तार से वह ठीक भी हो रहे हैं। गुरुवार को बिछिया एल-वन कोविड हॉस्पिटल में भर्ती चार और मरीजों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें शाम को डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया। अब तक जिले में 44 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिनमें से 22 ठीक को चुके हैं। डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी ही नहीं मरीज और उनके स्वजन भी डॉक्टरों की सफलता को लेकर गदगद हैं।

बिछिया कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीजों के ठीक होने पर डिस्चार्ज कर घर भेजने का सिलसिला गुरुवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। आज जिन संक्रमितों के ठीक होने पर डिस्चार्ज किया गया उनमें ब्लाक मियागंज के कन्हैया खेड़ा, नवाबगंज के गोकुलपुर, असोहा बैगांव और बांगरमऊ के डोरियापुर का संक्रमित शामिल है। कोविड हॉस्पिटल के नोडल अधिकारी एसीएमओ डॉ. एके रावत ने बताया कि अब तक 22 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। अभी यहां 18 मरीजों का इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि जिले के कोरोना पॉजिटिव मरीजों में दो की मौत हैलट कानपुर में हुई थी, जबकि एक एसजीपीजीआइ लखनऊ और एक महिला का रामसागर मिश्र कोविड हास्पिटल लखनऊ में इलाज चल रहा है। आज जिन चार संक्रमितों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया उनका डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। वहीं मरीजों और तीमारदारों ने डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों के इलाज के प्रति लगनशीलता के लिए उनका आभार जताया।

...........

104 की रिपोर्ट आई निगेटिव

- मंगलवार को कोविड नियंत्रण की रैपिड रिस्पांस टीमों ने 107 संदिग्धों को आइसोलेट करा सैंपल लेकर जांच को भेजा था। जिनकी रिपेार्ट गुरुवार को सुबह आई, जिसमें 104 निगेटिव पाए गए जबकि 3 के सैंपल रिजेक्ट होने से उनका पुन: सैंपल लेकर केजीएमयू लखनऊ भेजा गया।

chat bot
आपका साथी