सड़क सुरक्षा सप्ताह का उड़ रहा मजाक, कागजों में हो रही खानापूरी

जागरण संवाददाता उन्नाव जिले में इन दिनों सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन हो रहा है। इसमे

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 06:31 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 07:03 PM (IST)
सड़क सुरक्षा सप्ताह का उड़ रहा मजाक, कागजों में हो रही खानापूरी
सड़क सुरक्षा सप्ताह का उड़ रहा मजाक, कागजों में हो रही खानापूरी

जागरण संवाददाता, उन्नाव :

जिले में इन दिनों सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन हो रहा है। इसमें परिवहन व यातायात विभाग द्वारा लोगों को सुरक्षित होकर सफर करने और यातायात संबंधी जानकारियां दी जा रही हैं। लेकिन सभी काम सिर्फ कागजों पर ही किए जा रहे हैं। वहीं, शहर की सड़कों पर यातायात नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। इसमें आमजन ही नहीं विभागों के जिम्मेदार भी शामिल हैं।

पुलिस व प्रशासनिक अफसरों के निर्देश पर जिले में 22 से 28 जुलाई तक सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। इसमें सहायक संभागीय परिवहन विभाग व यातायात विभाग के अधिकारी लोगों को ट्रैफिक रूल्स का ज्ञान बांट रहे हैं। यह काम सिर्फ कार्यालय में बैठकर पूरा किया जा रहा है। क्योंकि इसका असर शहर की सड़कों पर बिल्कुल भी नहीं दिख रहा है। आमजन को तो छोड़ दें तो पुलिस व यातायात विभाग के जिम्मेदार भी नियमों को ठेंगा दिखा रहे हैं।

-----------------------

ट्रैफिक रूल्स के साथ कोविड-19 नियमों की भी अनदेखी

एक ओर आम राहगीर के साथ पुलिस व यातायात विभाग के जिम्मेदार दोपहिया वाहनों पर बिना हेलमेट के घूमकर ट्रैफिक रूल्स को खुलेआम तोड़ रहे हैं। वहीं दूसरी ओर बिना मास्क के घूमकर कोविड-19 नियमों की भी अनदेखी की जा रही है।

----------------------

जिम्मेदार बोले, होगी कार्रवाई

इस बारे में एआरटीओ प्रशासन आदित्य कुमार त्रिपाठी ने कहा कि अभी मुझे कुछ ही दिन यहां आए हुए हैं। नियमों का उल्लंघन करने वालों पर अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी। वहीं यातायात प्रभारी अरविद पांडेय ने कहा कि इसके खिलाफ अभियान चलाऊंगा। जो भी ट्रैफिक रूल्स तोड़ेगा उस पर कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी