राष्ट्र निर्माण की जिम्मेदारी निभाता है प्रत्येक मतदाता : डीएम

जागरण संवाददाता उन्नाव मतदाता देश के भविष्य की नींव रखता है। राष्ट्रीय मतदाता दिवस प्रत्येक न

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 12:09 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 12:09 AM (IST)
राष्ट्र निर्माण की जिम्मेदारी निभाता है प्रत्येक मतदाता : डीएम
राष्ट्र निर्माण की जिम्मेदारी निभाता है प्रत्येक मतदाता : डीएम

जागरण संवाददाता, उन्नाव: मतदाता देश के भविष्य की नींव रखता है। राष्ट्रीय मतदाता दिवस प्रत्येक नागरिक के लिए अहम है। इस दिन भारत के प्रत्येक नागरिक को प्रत्येक चुनाव में भागीदारी की शपथ लेनी चाहिए। हर एक व्यक्ति का वोट सशक्त राष्ट्र निर्माण में अहम होता है। सोमवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस आयोजन में यह बात जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम रवींद्र कुमार ने कही। इसके साथ ही जिले भर में मतदाता दिवस पर जागरूकता रैली निकाली गई और मतदान करने व कराने की शपथ दिलाई।

मतदाता दिवस कार्यक्रम का आयोजन निराला प्रेक्षागृह सभागार में किया गया। स्लोगन, रंगोली व रिद्म अकादमी की निदेशक डॉ. श्रेया की अगुवाई में सांस्कृतिक कार्यक्रमों से मतदाताओं को जागरूक किया गया। आयोजन में जनता और छात्र-छात्राओं को डीएम ने भारत निर्वाचन आयोग का गठन, भारतीय संविधान के लागू होने का पूरा विवरण मय तारीख के बयां किया। सीडीओ डॉ. राजेश कुमार प्रजापति, एडीएम राकेश कुमार सिंह, नगर मजिस्ट्रेट चंदन पटेल आदि मौजूद रहे।

-----------

शैक्षणिक संस्थानों में दिलाई गई शपथ, बांटी गई वोटर आईडी

- माध्यमिक विद्यालयों, महाविद्यालयों, कार्यालयों में मताधिकार के लिए शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने पहली बार मतदाता बने युवाओं को मतदाता पहचान पत्र वितरित किया।

----------

सम्मानित किए गए एडीएम और बीएलओ

- बांगरमऊ विधानसभा उप निर्वाचन 2020 को शांतिपूर्ण एवं मुख्य निर्वाचन अधिकारी के निर्देशों का अक्षरश: पालन कराए जाने पर अपर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह को प्रशस्ति प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। वहीं निर्वाचक नामावली को समय से निर्विवाद तैयार करने पर कई बीएलओ व नये वोटरों को भी प्रशस्ति प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

-------------

मतदान की दिलाई शपथ, निकाली रैल

- हसनगंज, सफीपुर, पुरवा, बीघापुर, बांगरमऊ के साथ सदर तहसील के सभी ब्लॉक, स्कूल व अन्य सरकारी उपक्रमों में मतदान की शपथ दिलाए जाने से पहले रैली आदि का आयोजन किया गया।

chat bot
आपका साथी