तहसीलदार के साथ इंजीनियर ने अंडरपाथ की संभावना तलाशी

रेलवे ने उन्नाव-बालामऊ रूट पर विद्युतीकरण कार्य के साथ रेलवे क्रासिग पर अंडरपाथ बनाने की योजना को मूरत रूप देने के लिए सर्वे शुरू किया है। रविवार पूर्वाह्न बाद तहसील प्रशासन के साथ रेलवे की टीम ने पांच क्रासिग पर वाहनों के दबाव का आंकलन करते हुए अंडरपाथ बनाने की संभावना को तलाशा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Dec 2019 12:35 AM (IST) Updated:Mon, 09 Dec 2019 06:08 AM (IST)
तहसीलदार के साथ इंजीनियर ने अंडरपाथ की संभावना तलाशी
तहसीलदार के साथ इंजीनियर ने अंडरपाथ की संभावना तलाशी

संवाद सहयोगी, सफीपुर : रेलवे ने उन्नाव-बालामऊ रूट पर विद्युतीकरण कार्य के साथ रेलवे क्रासिग पर अंडरपाथ बनाने की योजना को मूरत रूप देने के लिए सर्वे शुरू किया है। रविवार पूर्वाह्न बाद तहसील प्रशासन के साथ रेलवे की टीम ने पांच क्रॉसिग पर वाहनों के दबाव का आकलन करते हुए अंडरपाथ बनाने की संभावना को तलाशा।

ओएचई और ट्रैक दोहरीकरण न होने से अभी तक कानपुर से उन्नाव के रास्ते मुरादाबाद या हरदोई जाने वाले यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इस सफर को सुगम बनाने के लिए रेलवे कानपुर-लखनऊ रूट पर उन्नाव स्टेशन से सटे बालामऊ रेल खंड पर ओएचई व उच्चीकरण का काम कर रहा है। इस ट्रैक पर इलेक्ट्रिक इंजन दौड़ाने की योजना है। इससे मुसाफिरों को इसका सबसे ज्यादा लाभ मिलेगा। इस कवायद के बीच रेलवे रेल मार्ग की क्रॉसिग पर अंडरपाथ बनाएगा। इसके लिए रविवार को दरौली, जसरा, बड़ादेव, गोपालपुर, मेथीटिकुर रेलवे क्रासिग का सर्वे तहसीलदार विजय कुमार को साथ लेकर रेलवे की टीम ने किया। रेलपथ विभाग से आरपी सिंह ने बताया कि स्थलीय मुआयना कर लिया गया है। निर्माण खंड के सेक्शन अधिकारियों को इसकी रिपोर्ट दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी