सरकारी नौकरी में कार्यरत व सेवानिवृत्त कर्मियों को बिल पर मिलेगी डबल छूट,भारत संचार निगम लिमिटेड ने मासिक बिल में बढ़ाया कटौती का फीसद

सरकारी नौकरी में कार्यरत व सेवानिवृत्त कर्मियों को बिल पर मिलेगी 'डबल छूट',भारत संचार निगम लिमिटेड ने मासिक बिल में बढ़ाया कटौती का फीसद

उन्नाव जेएनएन सरकारी विभाग के उन अधिकारियों व कर्मचारियों के खुशखबरी की बात है जो लोग बीएसएन

Publish Date:Sat, 16 Jan 2021 06:35 PM (IST) Author: Jagran

उन्नाव, जेएनएन: सरकारी विभाग के उन अधिकारियों व कर्मचारियों के खुशखबरी की बात है जो लोग बीएसएनएल का लैंड लाइन फोन इस्तेमाल करते हैं। बीएसएनएल (भारत संचार निगम लिमिटेड) इन्हें काफी सहूलियत देने वाला है।

सरकारी विभागों के कार्यालयों से लेकर अधिकारी व कर्मचारियों के घरों पर लैंडलाइन फोन की घंटी बजती रहे और इंटरनेट सेवाएं बरकरार रहे, इसके लिए भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने मासिक बिल को और कम करने की योजना बनाई है। यहां पर लैंडलाइन, ब्रॉडबैंड व भारत फाइबर सर्विस में पांच के स्थान पर 10 फीसद छूट मिलेगी। टेलीफोन एक्सचेंज के अधिकारियों के अनुसार एक फरवरी से बिल में 'डबल छूट' की सुविधा मिलना शुरू होगी।

कमजोर नेटवर्क व इंटरनेट सेवा की वजह से नाता तोड़कर निजी मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनियों की ओर रुख कर रहे सरकारी विभागों से 'रिश्ता' जोड़े रखने के लिए बीएसएनएल हर संभव प्रयास कर रहा है। नेटवर्क को मजबूती देने के लिए मोबाइल टावर बदले जा रहे तो टू व 3जी से 4जी की ओर कवायद जारी है। इस मेहनत के साथ ही खो चुके सरकारी विभागों में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ सेवानिवृत्त कर्मियों की वापसी को लेकर मासिक बिलों में छूट के फीसद को बढ़ाया है। पहले जहां बिल में पांच फीसद की ही छूट थी, वहीं अब 10 फीसद कम बिल चुकाना होगा। टीडीएम पीके शुक्ल ने बताया कि एक फरवरी से सरकारी कर्मचारियों व सेवानिवृत्त हो चुके कर्मियों को यह सुविधा मिलेगी। लैंडलाइन फोन, ब्रॉडबैंड कनेक्शन के साथ फास्ट इंटरनेट सर्विस एफटीटीएच (फाइबर टू द होम) में यह नियम लागू होंगे। फरवरी से मिलने वाली सुविधा को लेकर उपभोक्ताओं को जागरूक करना शुरू किया गया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.