कोविड हॉस्पिटल बिछिया में पेयजल का संकट

कोविड हॉस्पिटल बिछिया में पेयजल का संकट

जागरण संवाददाता उन्नाव कोविड हॉस्पिटल में मरीजों के लिए शुद्ध पानी उपलब्ध करा पाना अस्पता

Publish Date:Fri, 27 Nov 2020 11:25 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, उन्नाव : कोविड हॉस्पिटल में मरीजों के लिए शुद्ध पानी उपलब्ध करा पाना अस्पताल प्रशासन के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। वहीं पानी की टंकियों के वॉल्ब खराब होने से हर समय पानी बह रहा है। अस्पताल प्रशासन भी पानी की समस्या को लेकर परेशान है। सीएचसी अधीक्षक ने प्रभारी सीएमओ को इसकी जानकारी दी है।

कार्यकारी प्रभारी सीएमओ डॉ. एके रावत ने शुक्रवार को कोविड हॉस्पिटल बिछिया का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मरीजों के दवा उपचार से लेकर भोजन तक के प्रबंध की जानकारी ली। उन्होंने भर्ती रोगियों के उपचार, भोजन, साफ सफाई का नियमित रूप पर्यवेक्षण करने का निर्देश सीएचसी अधीक्षक को दिया। उन्होंने ठंड को देखते हुए मरीजों को पर्याप्त कंबल देने को कहा है। मेडिकल टीम ने उन्हें बताया कि 13 मरीज भर्ती हैं। प्रभारी सीएमओ ने कोविड यूनिट प्रभारी डॉक्टर मुशीर अहमद, डॉ. प्रतिष्ठा सचान, डॉ राजेश चंद्र, डॉ. दीपमाला आदि से भी समस्याओं की जानकारी की। उन्होंने मेडिकल टीम को वार्ड में जाकर रोगियों का स्वास्थ्य परीक्षण करने और प्रोटोकॉल के अनुसार उपचार सेवाएं प्रदान करने को कहा। कोविड हॉस्पिटल के प्रभारी डॉ. मुशीर अहमद ने बताया कि पानी की समस्या है एक अतिरिक्त आरओ मशीन लगवाई जाए। प्रभारी डॉक्टर ने बताया कि छत पर रखी प्लास्टिक की टंकियों के वाल्ब खराब हो गए हैं जिससे लगातार पानी बहता रहता है । प्रभारी सीएमओ ने समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया।

.......

पंप हाउस बनने के बावजूद पश्चिमी गंगाघाट के लोगों को पानी नसीब नहीं

संवाद सहयोगी, शुक्लागंज : पश्चिमी गंगाघाट क्षेत्र के लोगों को पंप हाउस बनने के एक साल बाद भी पीने का पानी नसीब नहीं हो सका है। डेढ़ करोड़ की लागत से मिश्रा कालोनी स्थित विद्युत शवदाह गृह परिसर में डीप बोरिग कराकर पंप हाउस बनाया गया था। पश्चिमी गंगाघाट के पांच मोहल्लों में घरों तक पाइप लाइन पहुंचाकर लोगों को पीने का पानी उपलब्ध कराया जाना था।

भूमिगत मुख्य पाइप लाइन डलवाई जा चुकी है। नगर पालिका को लोगों के घरों तक जो पाइप लाइन डलवाकर कनेक्शन कराने थे, वह कार्य अभी तक ठंडे बस्ते में है। पश्चिमी गंगाघाट के लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा है। जिससे उनमें नाराजगी है। क्षेत्रीय सभासद ध्रुव प्रकाश अवस्थी का कहना है कि इस पंप हाउस से पश्चिमी गंगाघाट के पांच मोहल्लों के लोगों के घरों तक पीने का पानी पहुंचाया जाना था, लेकिन नगर पालिका गंगाघाट ने अभी तक घरों तक पाइप लाइन नहीं डलवाई है। इससे लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा है।

-----------

- कोविड-19 के चलते पालिका में बजट की कमी रही। जैसे ही बजट की व्यवस्था हो जाएगी पाइप लाइन डलवाकर लोगों को पीने का पानी मुहैया करा दिया जाएगा।

- सुनील कुमार मिश्रा, ईओ नपा गंगाघाट

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.