समय से पूरे किए जाएं विकास कार्य, गुणवत्ता का रखें ख्याल : साक्षी

समय से पूरे किए जाएं विकास कार्य, गुणवत्ता का रखें ख्याल : साक्षी

जागरण संवाददाता उन्नाव जिला विकास समन्वय व निगरानी समिति की अध्यक्षता करते हुए सांसद साक्षी म

JagranSun, 28 Feb 2021 12:48 AM (IST)

जागरण संवाददाता, उन्नाव : जिला विकास समन्वय व निगरानी समिति की अध्यक्षता करते हुए सांसद साक्षी महाराज ने विकास कार्यो में पारदर्शिता रखने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले में चल रही केंद्र सरकार की योजनाओं पर चर्चा करते हुए उन्हें समय से पूरा करने के निर्देश दिए।

बैठक में सांसद ने कोविड-19 के तहत काम करने वाले विभिन्न विभागों के अधिकारियों की सराहना की। प्रारंभ में सांसद ने पिछली बैठक की कार्रवाई और उसके अनुपालन के संबंध में पीडी जर्नादन सिंह से बिदुवार जानकारी ली। पुरवा विधायक अनिल सिंह ने पुरवा क्षेत्र में छुट्टा पशुओं की स्थिति पर मुख्य पशु चिकित्साधिकारी से सवाल किए। कोई उत्तर न आने पर उन्होंने नाराजगी प्रकट की। इसपर अध्यक्ष सीवीओ को निर्देश दिए कि जनपद में गोवशों का संरक्षण एवं चिह्नांकन का कार्य प्राथमिकता के आधार पर कराया जाए।

नवाबगंज ब्लाक प्रमुख व नगर पंचायत अध्यक्ष ने डूडा के द्वारा बनवाए गए आवासों को बिना हैंडओवर किये लाभार्थियों को आंवटन करने पर आपत्ति दर्ज कराई गई। इसके अलावा बैठक में प्रधानमंत्री आवास, बिजली, सिचाई आदि विभागों पर चर्चा की गई। बैठक में पुरवा विधायक अनिल सिंह व बांगरमऊ विधायक श्रीकांत कटियार ही पहुंचे। इस मौके पर सीडीओ डॉ. राजेश कुमार प्रजापति, सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार आदि मौजूद रहे।

सांसद ने जलनिगम के अधिशासी अभियंता से कहा कि शहर में अमृत व अन्य योजनाओं के तहत डाली जा रही पाइप लाइनों के दौरान होने वाली खोदाई के बाबत कहा कि पाइप डालने के साथ ही तत्काल उस सड़क की मरम्मत भी की जानी चाहिए। इसके अलावा ग्रामीण/नगर पंचायत क्षेत्रों में बनी पानी की टंकियों को तैयार कर संबंधित विभागों को हैंडओवर करने के निर्देश दिए।

निलंबित सचिव ने निकाला भुगतान

एमएलसी अरुण पाठक के प्रतिनिधि संजीव त्रिवेदी ने सिकंदरपुर कर्ण ब्लाक में चार दिसंबर को निलंबित वीडीओ अजीत सिंह द्वारा पांच दिसंबर को अचलगंज ग्राम पंचायत के खाते से 4.15 लाख व 13 दिसंबर को 6.42 लाख रुपये निकलने का मुद्दा उठाया। इस पर डीएम ने डीपीआरओ को कार्रवाई के निर्देश दिए।

शहर के दो मार्ग तत्काल बनवाने के निर्देश

नगर विकास योजना के तहत छोटा चौराहा से लोक नगर, कुंदन रोड मार्ग से सिगरोसी तक व अन्य क्षतिग्रस्त सड़कों का निर्माण तत्काल ठीक करने के निर्देश ईओ नगर पालिका को दिए।

महत्वपूर्ण विभागों की नहीं हुई चर्चा

निगरानी समिति की बैठक में शिक्षा, कौशल विकास, स्वच्छ भारत मिशन, कृषि, फसल बीमा, स्वास्थ, प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम, उज्जवला, बेटी बचाव, बेटी पढ़ाओं जैसे कई महत्वपूर्ण बिदुओं पर चर्चा के बिना ही बैठक समाप्ति की घोषणा कर दी गई।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.