कार्यो का लोकार्पण सहित डिप्टी सीएम कर सकते हैं बड़ी घोषणा

जागरण संवाददाता उन्नाव मंगलवार को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य उन्नाव आएंगे। वह निराला प

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 08:37 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 08:37 PM (IST)
कार्यो का लोकार्पण सहित डिप्टी सीएम कर सकते हैं बड़ी घोषणा
कार्यो का लोकार्पण सहित डिप्टी सीएम कर सकते हैं बड़ी घोषणा

जागरण संवाददाता, उन्नाव : मंगलवार को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य उन्नाव आएंगे। वह निराला प्रेक्षागृह में अपराह्न 12:15 पर पहुंच जाएंगे। डिप्टी सीएम के कार्यक्रम को देखते हुए गड्ढों में समाई सड़कों को दो दिन में गड्ढामुक्त कर चमाचम किया गया। वहीं निराला प्रेक्षागृह को दूल्हन की तरह सजाया गया है। डिप्टी सीएम लोक निर्माण विभाग सहित अन्य विभागों की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास तो करेंगे ही साथ ही जिले के लिए किसी बड़ी परियोजना की घोषणा कर सकते हैं। इसके संकेत प्रशासनिक अफसरों ने दिए हैं।

विधानसभा चुनाव 2022 की अधिसूचना लागू होने से पहले और जिले में सीएम योगी आदित्यनाथ के संभावित दौरा से पहले डिप्टी सीएम व लोक निर्माण विभाग मंत्री केशव प्रसाद मौर्य आज उन्नाव आ रहे हैं। जिसके लिए बीते दो दिनों से प्रशासन व पीडब्ल्यूडी एक पैर से खड़ा होकर सभी व्यवस्थाएं चमका रहा है। विभाग की नोडल शाखा प्रांतीय खंड के अधिशाषी अभियंता हदरयाल अहरिवार ने बताया कि फिलहाल मंत्री की घोषणा के लिए शिलान्यास व लोकार्पण कार्यों की सूची तैयार है। जिसमें 363.26 करोड़ के 110 मार्गों का शिलान्यास और 7.90 करोड़ के नौ मार्गों का लोकार्पण करेंगे। वहीं आगामी विधानसभा चुनावों पर नजर की बात की जाए तो डिप्टी सीएम राजकीय निर्माण निगम, सेतु निगम व अन्य विभागों की कई परियोजनाओं सौगात भी दे सकते हैं। अधिशाषी अभियंता ने बताया कि नई परियोजना की सूची शासन में गई थी। जिस पर अभी तक निर्णय नहीं आया है। बताया कि देर रात तक घोषणा से संबंधित सूची फाइनल होकर आने की संभावना है।

:::::::::::::::::

सांसद के आवास पर जा सकते हैं डिप्टी सीएम

- सूत्रों के मुताबिक डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य अपने कार्यक्रम के बाद सांसद साक्षी महराज के आवास पर भी जा सकते हैं।

:::::::::::::::::::::::

डिप्टी सीएम का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

पूर्वाह्न 11 बजे लखनऊ से प्रस्थान

पूर्वाह्न 12:15 पर निराला प्रेक्षागृह में शामिल होंगे।

अपराह्न 1:40 पर मीडिया को संबोधित करेंगे।

अपराह्न 14 बजे निरीक्षण भवन लोक निर्माण विभाग जाएंगे।

अपराह्न 14:40 से 14:45 तक विकास भवन में प्रशासनिक व विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक। यहां से सुविधानुसार किसी निर्माणधीन परियोजना का स्थलीय निरीक्षण।

अपराह्न 15:30 बजे लखनऊ रवाना।

chat bot
आपका साथी