किसान बिल के विरोध में कांग्रेस ने दिया धरना

जागरण संवाददाता उन्नाव किसान बिल के विरोध में कांग्रेस द्वारा किसानों के साथ जिलाधिकारी क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 11:31 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 11:31 PM (IST)
किसान बिल के विरोध में कांग्रेस ने दिया धरना
किसान बिल के विरोध में कांग्रेस ने दिया धरना

जागरण संवाददाता, उन्नाव : किसान बिल के विरोध में कांग्रेस द्वारा किसानों के साथ जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर धरना दिया गया। इस दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई तथा राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को सौंपा गया।

जिला अध्यक्ष सुभाष सिंह ने कहा कि जब तक किसान विरोधी तीनों बिल वापस नहीं होते कांग्रेस पार्टी जनपद सहित पूरे प्रदेश में किसानों के हक की लड़ाई लड़ती रहेगी। यह बिल पूरी तरह से किसानों से खेती का अधिकार छीनने वाला है एमएसपी समाप्त की जा रही। मंडियों को समाप्त किया जा रहा है। पूरी तरह किसानों को पूंजी पतियों के हाथ गिरवी रखा जा रहा है किसान को अपनी उपज की कीमत निर्धारित करने का कोई अधिकार नहीं रहेगा। पंजाब और हरियाणा की तर्ज पर जनपद उन्नाव सहित पूरे उत्तर प्रदेश के किसानों के साथ किसानों के हक की लड़ाई कांग्रेस पार्टी सड़क से लेकर संसद तक जारी रखेगी। धरने में आरती बाजपेई, जिला उपाध्यक्ष यतींद्र सिंह पटेल, अनुभव शुक्ला महासचिव जिला कांग्रेस कमेटी, आशीष त्रिपाठी एडवोकेट, शहर अध्यक्ष अरुण कुशवाहा, डॉ सुरेश यादव, श्री राम पटेल, कृष्ण पाल यादव, अनुराग बाजपेई, गुलजार अख्तर, अनुराग सिंह, पुत्ती लाल वर्मा, मुनेश्वर प्रसाद वर्मा, राकेश यादव आदि मौजूद रहे।

.........

16 बिदुओं का ज्ञापन शिक्षक संघ ने बीएसए को दिया

उन्नाव: उत्तर प्रदेश जूनियर हाईस्कूल पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ ने शनिवार को बीएसए प्रदीप कुमार पांडेय व वित्त एवं लेखाधिकारी को ज्ञापन दिया। 16 बिदुओं को ज्ञापन में दर्शाते हुए शिक्षकों ने कहा कि गंजमुरादाबाद, सुमेरपुर व पुरवा विकासखंड के विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों को एरियर लंबित है। अनुदेशकों के मानदेय की बढ़ोतरी को लेकर जो आदेश है, उसे लेकर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हो सकी है। इस पर शीघ्र विचार किया जाए। शिक्षकों की सेवा पुस्तिकाओं के साथ कई समस्याओं को दोहराते हुए उन्होंने त्वरित निस्तारण की मांग भी की। शिक्षकों में सरल कुमार, कमल, अरविद, विवेक सिंह, आयुष शुक्ला आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी