आवास व शौचालय की शिकायत पर नोडल अफसर की त्योरी चढ़ीं

विकासखंड के गांव महनौरा में नोडल अधिकारी ने चौपाल लगाकर जब लोगों की आवास व शौचालय संबंधी शिकायतें सुनीं तो उनका पारा हाई हो गया। उन्होंने नाराजगी जताते हुए डीएम को इसकी जांच कराने के निर्देश दिये। जिस पर डीएम ने इसे लेकर शुक्रवार को कैंप लगाकर सुनवाई करने के निर्देश सीडीओ को दिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Jun 2019 11:39 PM (IST) Updated:Sat, 29 Jun 2019 06:25 AM (IST)
आवास व शौचालय की शिकायत पर नोडल अफसर की त्योरी चढ़ीं
आवास व शौचालय की शिकायत पर नोडल अफसर की त्योरी चढ़ीं

संवाद सूत्र, नवाबगंज : विकास खंड के गांव महनौरा में नोडल अधिकारी ने चौपाल लगाकर जब लोगों की आवास व शौचालय संबंधी शिकायतें सुनीं तो उनका पारा हाई हो गया। उन्होंने नाराजगी जताते हुए डीएम को इसकी जांच कराने के निर्देश दिए। जिस पर डीएम ने इसे लेकर शुक्रवार को कैंप लगाकर सुनवाई करने के निर्देश सीडीओ को दिए। वहीं गांव में साफ-सफाई सही न मिलने पर भी नाराजगी व्यक्त की। इसके बाद वह स्वास्थ्य केन्द्र पहुंची तो वहां मशीनों का रखरखाव सही न होने और परिसर में लगा हैंडपंप खराब होने पर सीएमओ को व्यवस्था सही कराने को कहा।

नवाबगंज के महनौरा में आयोजित चौपाल में पहुंची नोडल अधिकारी डिम्पल वर्मा के साथ डीएम देवेन्द्र कुमार पांडेय, सीडीओ प्रेमरंजन सिंह भी पहुंचे थे। चौपाल में जब अधिकारियों के सामने नोडल अधिकारी ने पेंशन की जानकारी की तो पता चला कि गांव में विधवा की 24, वृद्धावस्था की 40, दिव्यांग की पेंशन 22 लोगों को मिल रही है। वहीं राकेश, गंगारतन, बाबादीन, नन्हू आदि ने कहा कि पेंशन नहीं मिल रही है। प्रधानमंत्री आवास और शौचालय की जानकारी लेने पर पता चला कि बड़ी संख्या में लोग अभी भी इन सुविधाओं से वंचित हैं। इस पर नोडल अधिकारी ने नाराजगी जताते हुए कैंप लगाकर सभी के पेंशन फार्म भरवाने और आवास और शौचालय के पात्रों को योजना का लाभ दिलाने के निर्देश दिए। इस पर डीएम ने शुक्रवार को कैंप लगाने की बात कही। इसके अलावा कोटेदार द्वारा राशन न देने व विद्यालय में सफाई न होने पर ग्राम प्रधान को भी फटकार लगाई। इसके बाद नोडल अधिकारी ने विद्यालय परिसर में पौधरोपण भी किया। स्वास्थ्य केन्द्र के निरीक्षण में पहुंची तो वहां मरीज भर्ती न होने पर सीएमओ से इस बारे में पूछताछ की। साथ ही उन्होंने अस्पताल में बच्चों की मशीनों के शोपीस होने, दीवारों पर सीलन होने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने स्वास्थ्य केन्द्र पर व्यस्था सही कराने के निर्देश दिए। सभासदों की शिकायत पर वह गोशाला पहुंची और वहां ईओ की कार्यशैली पर नाराजगी जताई। इस पर उन्होंने जिम्मेदारों पर कार्यवाही के निर्देश दिए। इसके बाद वह पक्षी बिहार गईं और भोजन के बाद लखनऊ चली गईं।

chat bot
आपका साथी