यूनिफार्म के साथ बच्चों को मिलेगा फेस मास्क

कोविड-19 को लेकर स्वास्थ्य विभाग की जारी गाइडलाइंस के तहत फेस मास्क जरूरी है। इसके तहत परिषदीय स्कूलों और माध्यमिक के राजकीय विद्यालयों में संचालित जूनियर कक्षाओं में पंजीकृत बच्चों को यूनिफार्म के साथ निश्शुल्क फेस मास्क दिए जाएंगे। शासन व प्रशासन स्तर पर तैयारी शुरू है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 05:18 PM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 05:18 PM (IST)
यूनिफार्म के साथ बच्चों को मिलेगा फेस मास्क
यूनिफार्म के साथ बच्चों को मिलेगा फेस मास्क

जागरण संवाददाता, उन्नाव : कोविड-19 को लेकर स्वास्थ्य विभाग की जारी गाइड-लाइन के तहत फेस मास्क जरूरी है। इसके तहत परिषदीय स्कूलों और माध्यमिक के राजकीय विद्यालयों में संचालित जूनियर कक्षाओं में पंजीकृत बच्चों को यूनिफार्म के साथ निश्शुल्क फेस मास्क दिए जाएंगे। शासन और प्रशासन स्तर पर तैयारी शुरू है। स्वरोजगार के तहत अलग-अलग समूहों से जिला स्तरीय समिति द्वारा तैयार कराए जाने वाले यूनिफार्म में मास्क भी तैयार कर वितरण में उसे शामिल करने की तैयारी है।

प्राथमिक और जूनियर स्कूलों में विकास खंड वार यह कवायद की जाएगी। जुलाई में स्कूल खुलने की संभावना के साथ ही बेसिक शिक्षा परिषद में शैक्षिक कैलेंडर पर काम शुरू कर दिया है। जिला मुख्यालय स्तर पर भी नए सत्र में प्रवेश को लेकर मंथन चल रहा है। स्कूल खुलने के दूसरे दिन से बच्चों को यूनिफार्म, जूता-मोजा, बैग और कॉपी किताबों का वितरण शुरू हो जाएगा। सूत्रों का कहना है कि पाठ्य-पुस्तकों के साथ वितरण होने वाली सामग्री की उपलब्धता 25 जून से होने लगेगी। वहीं यूनिफार्म में मास्क की अनिवार्यता रहेगी।

chat bot
आपका साथी