आंधी से टूटे तार, कई फीडरों की बिजली आपूर्ति ठप

जागरण टीम उन्नाव बुधवार शाम तेज आंधी के बीच हुई बारिश के साथ ही जिले की बिजली आपूि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 11:47 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 11:47 PM (IST)
आंधी से टूटे तार, कई फीडरों की बिजली आपूर्ति ठप
आंधी से टूटे तार, कई फीडरों की बिजली आपूर्ति ठप

जागरण टीम, उन्नाव : बुधवार शाम तेज आंधी के बीच हुई बारिश के साथ ही जिले की बिजली आपूर्ति व्यवस्था चरमरा गई। रात 32 केवी लाइन में फाल्ट आने से शहर में रात दो बजे तक बिजली गुल रही। वहीं पुरवा, असोहा, मौरावां, बिछिया, नवाबगंज, हसनगंज क्षेत्र में आधी के दौरान तार टूटने और लाइनों में फाल्ट आने के कारण घंटों आपूर्ति प्रभावित रही। वहीं सोनिक और बिछिया व असोहा सब स्टेशन से जुड़े गांवों में फाल्ट होने के कारण 24 घंटे बाद भी आपूर्ति शुरू नहीं हो सकी थी।

बुधवार रात आधी के बाद लड़खड़ाई शहर की बिजली आपूर्ति गुरुवार को भी लुकाछिपी करती रही। रात 32 केवी लाइन में फाल्ट ठीक होने के बाद करीब दो बजे आपूर्ति चालू हुई। इसके बाद गुरुवार सुबह से शाम तक रुक रुककर पूरे शहर में बिजली का आना जाना चालू रहा। इससे लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

पुरवा: तेज आंधी आने से चमियानी फीडर में मदाखेडा, अचलखेडा, चमियानी व बिछिया, बेहटा फीडरों में सब स्टेशन के पास, तारो पर पेड़ की डाली रखी तथा आपस में तार लपटे होने से बिजली आपूर्ति ठप्प हो गयी। जहां गुरुवार की दोपहर तक जेई ने फीडरों पर फाल्टों को खोजकर सही कराया। जेई अशोक पाल ने बताया कि फीडरों की लाइनों पर पेड़ की डालें तारों पर रख गई तथा तार आपस में लिपट जाने से फाल्ट आ गया था।

हसनगंज: क्षेत्र के पावर हाउस के सभी फीडरों में बुधवार देर शाम आई तेज आंधी से लगभग छह से अधिक बिजली के पोल व तार टूट गए। इससे तार टूटने से गुरुवार देर शाम तक फीडरों में आपूर्ति चालू नहीं हो पाई। इससे बिजली की समस्या बनी रही। एसडीओ आरजी पाल ने बताया कि बिजली कर्मचारियों से लाइन की मरम्मत कराई जा रही है जल्द ही आपूर्ति बहाल कराई जाएगी।

असोहा-बिछिया क्षेत्र में 24 घंटे बाद भी नहीं आई बिजली

बुधवार शाम आई जोरदार आंधी पानी से पाठकपुर सबस्टेशन से जुडे़ असोहा, पाठकपुर, सरैया, नेवादा, इस्लामपुर, रैनापुर सहित आधा सैकड़ा गांवो की बिजली गुल हो गई। क्षेत्र के आनंद, देशराज, फिरोज, सतीश आदि लोगों ने बताया की 24 घंटे हो चुके हैं लेकिन बिजली अभी तक नहीं मिली है। अधिकारियो से शिकायत भी की जा चुकी है लेकिन लाइन खराब होने व जल्द बनवाने की बात कही है। बिजली ना आने से सरकारी कार्यालयों ने कार्य प्रभावित है। वहीं बिछिया सब स्टेशन व सोनिक सब स्टेशन से जुड़े गांव में 16 घंटे से अधिक बिजली आपूर्ति ठप रही। बिछिया पावर हाउस से बने फीडर जगवां, तौरा व बिछिया से जुड़े 12 गांव बिछिया, जरगांव, पड़रीकला, पड़रीखुर्द व बदलीखेड़ा सहित एक सैकड़ा मजरे में बुधवार शाम तेज आंधी व बरसात से 16 घंटे बिजली आपूर्ति बाधित रही। सोनिक पावर हाउस से बने फीडर चमरौली प्रथम व द्वितीय से जुड़े 36 गांव व दो सैकड़ा मजरों में 18 घंटे से अधिक बिजली आपूर्ति ठप है। बिछिया के जेई जुगराज रावत व सोनिक के विजयपाल यादव ने बताया फाल्ट ढूंढ़ने का काम चल रहा है। मरम्मत के बाद आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी