ब्यूटी पार्लरों पर रही भीड़, हल्के जेवरात अधिक बिके

जागरण संवाददाता उन्नाव रविवार को करवाचौथ की तैयारी में सुहागिन पूरा दिन लगी रहीं। ब्

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 05:53 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 05:53 PM (IST)
ब्यूटी पार्लरों पर रही भीड़, हल्के जेवरात अधिक बिके
ब्यूटी पार्लरों पर रही भीड़, हल्के जेवरात अधिक बिके

जागरण संवाददाता, उन्नाव : रविवार को करवाचौथ की तैयारी में सुहागिन पूरा दिन लगी रहीं। ब्यूटी पार्लर से लेकर ज्वैलरी की दुकानों पर तक खासी भीड़ रही। त्योहार पर हल्के जेवरात भी खूब बिके। कोरोना के बाद यह पहला त्योहार था जब बाजार में रौनक दिखी।

रविवार को भी बाजार में पूरा दिन खरीदारों की खासी भीड़ रही। कपड़ा, ज्वैलरी और ब्यूटी पार्लरों पर सबसे अधिक भीड़ नजर आई। महिलाओं को ब्यूटी पार्लरों पर घंटों लाइन लगाना पड़ा। अन्य दिनों की अपेक्षा मेहंदी और श्रंगार का रेट भी बढ़ा दिया गया था। वहीं ज्वेलरी की दुकानों पर पत्नियों को गिफ्ट देने के लिए पतियों की भीड़ लगी रही। जेवरात विक्रेता वेद प्रकाश वेदू, और शिशिर गुप्ता ने बताया कि हल्की ज्वैलरी बिकी है। साड़ियों की दुकानों पर भी भीड़ रही साड़ी विक्रेता राम तनेजा ने बताया कि अन्य दिनों की अपेक्षा पचास फीसद बिक्री अधिक हुई है।

.......

मिट्टी के करवा खूब बिके

- पूजन के लिए मिट्टी से बने करवा शुभ माने जाते हैं। इससे आधुनिकता के बाद भी मिट्टी के करवा जमकर बिके। दुकानदार फुटपाथ से लेकर गली मुहल्लों में फेरी लगाकर करवा बेचते नजर आए।

.........

बड़ा चौराहा से गंदानाला के बीच कई बार लगा जाम

- करवाचौथ के लिए खरीदारों की बाजार में खासी भीड़ रही, खील खिलौना, चूरा, गट्टा आदि के अलावा मिट्टी से बने करवा आदि की दुकानें फुटपाथ पर तक लगी थीं। खरीदारों के वाहन आधी सड़क तक खड़े थे इससे पूरा दिन रुक-रुक छोटा चौराहा गंदानाला से लेकर बड़ा चौराहा के मध्य जाम लगता रहा। यातायात पुलिस पूरा दिन पसीना बहाती रही।

chat bot
आपका साथी