एटीएस ने उन्नाव से युवक को पकड़ा, जनप्रतिनिधि पर हमले की थी साजिश

जागरण संवाददाता उन्नाव एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (एटीएस) ने गुरुवार देर रात केवटा तालाब निवासी एक यु

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Oct 2021 01:18 AM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 01:18 AM (IST)
एटीएस ने उन्नाव से युवक को पकड़ा,  जनप्रतिनिधि पर हमले की थी साजिश
एटीएस ने उन्नाव से युवक को पकड़ा, जनप्रतिनिधि पर हमले की थी साजिश

जागरण संवाददाता, उन्नाव : एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (एटीएस) ने गुरुवार देर रात केवटा तालाब निवासी एक युवक को गिरफ्तार किया है। उसके पास से पिस्टल व आठ-10 कारतूस मिले हैं। देर रात सदर कोतवाली में उसके खिलाफ आ‌र्म्स एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। मामले के तार दिल्ली से जुड़ रहे हैं और माना जा रहा है कि जिले के किसी जनप्रतिनिधि पर प्राणघातक हमले की साजिश रची जा रही थी।

एटीएस ने जिले के अलग-अलग क्षेत्रों से बुधवार रात चार युवकों को उठाया था। पूछताछ के बाद गुरुवार को तीन लोगों को तो छोड़ दिया लेकिन चौथे को गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों के अनुसार पुलिस ने दिल्ली में कुछ दिन पहले दो लोगों को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में उन्होंने बताया था कि दोनों ने उन्नाव के केवटा तालाब निवासी सनोज को पिस्टल दी थी और किसी भीड़ वाली जगह पर बड़ी वारदात करने की बात कही थी। हालांकि जब तक वह वारदात के बारे में सनोज को बता पाते तब तक दोनों की गिरफ्तारी हो गई। उनसे जानकारी करने के बाद एटीएस ने सनोज को पकड़ा इसके बाद दरोगाबाग, पूरबखेड़ा व सदर कोतवाली के भतांवा गांव निवासी गमला कारोबारी समेत तीन को उठाया। लखनऊ में 20 घंटे चली पूछताछ के बाद तीन लोगों को गुरुवार रात एटीएस उनके घर छोड़ गई। छोड़े गए युवकों में से एक के मुताबिक वह दही चौकी क्षेत्र में फैक्ट्री में नौकरी करता था। वहीं उसकी मुलाकात सनोज से हुई थी। पूरबखेड़ा निवासी युवक के अनुसार पूछताछ के क्रम में एटीएस के अधिकारियों ने एक जनप्रतिनिधि के बारे में भी जानकारी ली।

सूत्रों का कहना है कि जिले के एक जनप्रतिनिधि पर हमले साजिश रची जा रही थी और इसी मामले में एटीएस ने कार्रवाई की है। इंटरनेट मीडिया में भी जनप्रतिनिधि को धमकी मिलने और उनकी हत्या की साजिश होने की खबरें चलती रहीं। हालांकि संबंधित जनप्रतिनिधि ने ऐसी किसी भी प्रकार की धमकी मिलने या फिर सुरक्षा की मांग करने की बात को नकार दिया है। एटीएस लगातार करती रही है छापेमारी

करीब तीन साल पहले लखनऊ में आतंकी सैफुल्लाह की गिरफ्तारी के बाद से ही लगातार एटीएस उन्नाव में छापेमारी करती रही है। यहां दो रोहिग्या भी पकड़े जा चुके हैं।

chat bot
आपका साथी