आरोग्य सेतु एप बिना कार्यालयों में नो-इंट्री

जिले में कोरोना पॉजिटिव के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रशासन अलर्ट मोड पर है। खासकर सरकारी कार्यालय में सख्ती ज्यादा बरती जा रही। किसी भी प्रकार की कोताही न बरती जाएं इसके लिए विभागाध्यक्ष को सजग कर दिया गया है। बेसिक व माध्यमिक शिक्षा विभाग के जिला कार्यालय समेत अन्य सभी सरकारी कार्यालयों में प्रवेश आरोग्य सेतु एप मोबाइल फोन में डाउनलोड कराने या एप का इस्तेमाल देखकर ही दिया जा रहा। कोरोना वायरस से बचाव को लेकर सरकार लगातार लोगों को जागरूक करने में लगी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 05:49 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 06:44 PM (IST)
आरोग्य सेतु एप बिना कार्यालयों में नो-इंट्री
आरोग्य सेतु एप बिना कार्यालयों में नो-इंट्री

जागरण संवाददाता, उन्नाव : जिले में कोरोना पॉजिटिव के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रशासन अलर्ट मोड पर है। बेसिक व माध्यमिक शिक्षा विभाग के जिला कार्यालय समेत अन्य सभी सरकारी कार्यालयों में आरोग्य सेतु एप मोबाइल फोन में डाउनलोड कराने या एप का इस्तेमाल देखकर ही प्रवेश दिया जा रहा।

कोरोना वायरस से बचाव को लेकर सरकार लगातार लोगों को जागरूक करने में लगी है। शत प्रतिशत लोगों को आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराने की जिम्मेदारी जिला स्तर पर गठित टीमों को दी गई है। इस क्रम में शिक्षा विभाग ने माध्यमिक शिक्षा व बेसिक शिक्षा विभाग कार्यालय में अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों के लिए आरोग्य सेतु एप अनिवार्य किया गया है। वहीं मुख्य गेट पर एप संबंधी जानकारी देकर विभाग ने आने व जाने वाले व्यक्तियों को सख्त हिदायत दे दी है। मोबाइल फोन में आरोग्य सेतु एप होने के बाद ही उन्हें कार्यालय में प्रवेश दिया जा रहा। एप को लेकर जिले के नोडल अधिकारी डीआइओएस राकेश कुमार ने बताया कि शत प्रतिशत एप डाउनलोड कराने की कवायद तेज है। कार्यालय में आने-जाने वाले सभी लोगों के लिए आरोग्य एप मोबाइल में होने की अनिवार्यता की गई है।

-----------

इन कार्यालयों ने एप को लेकर सख्ती की

जीएसटी कार्यालय, सहायक क्षेत्रीय कार्यालय रोडवेज, आयकर, डाकघर आदि सरकारी विभागों के कार्यालय में आरोग्य सेतु एप को लेकर सख्ती की जा रही।

chat bot
आपका साथी