त्योहार बाद जमकर चले लाठी-डंडे, 18 लोग घायल

जागरण टीम उन्नाव दीपावली व इसके बाद जिले के कई थाना क्षेत्रों में मारपीट की घटनाएं हुई

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Nov 2021 06:19 PM (IST) Updated:Sat, 06 Nov 2021 06:19 PM (IST)
त्योहार बाद जमकर चले लाठी-डंडे, 18 लोग घायल
त्योहार बाद जमकर चले लाठी-डंडे, 18 लोग घायल

जागरण टीम, उन्नाव: दीपावली व इसके बाद जिले के कई थाना क्षेत्रों में मारपीट की घटनाएं हुई, इसमें करीब 18 से अधिक लोग घायल हुए। घटना के बाद जिला अस्पताल रेफर हुए घायलों की एक्सरे करवाए जाने को लेकर कक्ष के बाहर भीड़ लगी रही।

गंजमुरादाबाद में पहली घटना में कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बैजू खेड़ा निवासी शैलेश पुत्र रामशंकर की तहरीर में उसके गांव केरामजी पुत्र रामनाथ द्वारा जमीनी रंजिश के चलते शुक्रवार रात अपने अन्य स्वजन के साथ लाठी-डंडे के साथ लैस होकर हमला बोल दिया गया। मारपीट से शैलेश उसकी मां सुमन, भाई अनिल, चाचा धर्मवीर, चाची संजू व गुड़िया व चचेरे भाई अमित, राहुल, कौशलेंद्र आदि स्वजन की भी पिटाई कर उन्हें लहूलुहान कर दिया। वही दूसरे पक्ष से भी रामकुमार शकुंतला रानी व रामकुमार कुल चार लोग भी घायल हुए हैं। इसी क्रम में गांव कुंशी में शुक्रवार की शाम पहर एक पक्ष के मनोहर लाल पुत्र बंदी व दूसरे पक्ष के महेश पुत्र नन्हेलाल पक्ष के बीच जमकर लाठी डंडे चले। दोनों पक्षों के कई लोग घायल हुए है। ग्राम मेला आलम शाह के मजरा भुड्डा निवासी बब्लू पुत्र राम स्वरूप को किशोरी पुत्र लल्लू, झम्मन पुत्र गया प्रसाद व विशंभर नाथ पुत्र चतुरी आदि ने लाठी-डंडों से पीट दिया।

दो पक्षों में मारपीट, पांच गिरफ्तार

पाटन: थाना बिहार के ग्राम काशी खेड़ा निवासी दिलीप कुमार व इंदर के बीच विवाद के बाद मारपीट हो गई। दोनों पक्षों से लाठी डंडों से एक दूसरे के ऊपर हमला बोल दिया। मारपीट में इंदर के पिता जंगली के सर में गंभीर चोट आ गयी। दोनों पक्षों ने पुलिस में एक दूसरे के खिलाफ तहरीर दिया। पुलिस ने दिलीप कुमार, श्रीपाल, ललउनू एवं दूसरे पक्ष के इंदर व भीम को शांतिभंग में गिरफ्तार कर उपजिलाधिकारी बीघापुर के कोर्ट में पेश किया। जहां से सभी को जमानत पर रिहा किया गया। दूसरी घटना ग्राम चतुरखेडा है कि यहा पड़ोसी से विवाद करने पर पर पुलिस ने देवी शंकर पुत्र तनऊ को शांति भंग में गिरफ्तार किया।

तीन पर मुकदमा

सफीपुर: कोतवाली क्षेत्र के मीरनगर में घटी जहां के निवासी मानसिंह पुत्र कुबेर ने बताया कि शुक्रवार शाम गाव निवासी ही बुद्धीलाल पुत्र नोखे घर में घुस आया और मारपीट कर जान से मार देने की धमकी देकर भाग गया। इसी प्रकार अहमदाबाद माथर निवासी नरेश सिंह पुत्र बदलू सिंह ने बताया कि शुक्रवार शाम वह गांव में ही था। जहां अचानक गाव निवासी अजय पुत्र ओमप्रकाश, शिवम पुत्र रामनरायण, प्रदीप पुत्र प्रेमनरायण ने हमला कर लाठी डंडों, व धारदार हथियार से मारापीटा है। कोतवाली प्रभारी चंद्रकांत सिंह बताया की तीनों आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

मारपीट कर जलाई बाइक

बांगरमऊ के ग्राम मुस्तफाबाद में एक खेत में जानवर चराने की शिकायत करने गए युवक जितेंद्र सिंह पुत्र सुरेंद्र सिंह निवासी ग्राम मुस्तफाबाद को पशु स्वामी मोनू पुत्र फूलचंद व तुलसी निवासी ग्राम घसुआ गालियां देकर जान से मारने की धमकी देने लगे इसी बीच ग्रामीणों ने आकर मामले को शांत कर दिया इसके बाद जितेंद्र बाइक से घर जा रहा था रास्ते में घात लगाए बैठे धनीराम व उसके तीन साथियों ने उस पर प्राणघातक हमला कर जेब में पड़े 20,000 की नकदी निकाल ली और पीटने के बाद बाइक से पेट्रोल निकालकर उसमें आग लगा दिया जितेंद्र को सीएचसी में लाकर भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने उसे घर जाने की सलाह दी। पीड़ित की मां राम रानी तहरीर कोतवाली में दी है।

महिलाएं हुईं घायल, रिपोर्ट दर्ज

मौरावां: समाखेड़ा मजरे संदाना निवासी रामदुलारी पत्नी बुद्धू पासी ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि शनिवार को वह और उसकी पुत्री सोनम व सोनी खेत से धान के बंडल उठा रही थी। हमारी पुत्री सोनी गांव के ही सूर्यपाल के खाली खेत से निकल गई। इस बात से नाराज होकर सूर्यपाल उसका पुत्र उमेश पत्नी शकुंतला पुत्री अंकिता गालियां देकर उसे लाठी डंडे से मारने लगे।

इसी तरह आसीवन थाना क्षेत्र के गांव मुंशीगंज निवासी रमेश पुत्र बुद्धि लाल 26 शिव मूरत उर्फ भइनू की गाड़ी धुलाई की दुकान पर मजदूरी करता है। तभी गांव निवासी शिशुपाल महिपाल रंजीत छोटू मिलकर गाली गलौज करने लगे विरोध करने उक्त दोनों रमेश को मारने पीटने लगे बचाने दौड़े शिवमूरत उर्फ भइनू पुत्र गंगादीन 45 को भी पीट दिया। गांव बीरुगढ़ी निवासी लखन पुत्र शिशुपाल सिंह नशे में धुत होकर गाली गलौज कर रहा था तभी चंद्रमोहन व श्री कृष्ण पुत्रगण रामकुमार यादव मारने के लिए दौड़े। जिससे वह भाग गया और सतीश पुत्र धर्मपाल सिंह के घर में पहुंच गया। जिस पर चंद्रमोहन व श्री कृष्ण सतीश के घर पहुंचकर सतीश को ही पीटने लगे तथा दोनों पक्षों में हुई मारपीट में चंद्र मोहन व श्री कृष्ण व सतीश तीनों लोग घायल हो गये। थाना क्षेत्र के गांव के गेंगलामऊ निवासी गोकरन पुत्र जोला राम सजीवन पुत्र बहादुर नशे में धुत होकर गाली गलौज कर रहे थे। जिसका विरोध पूर्व प्रधान श्याम सुंदर की पत्नी माधुरी ने किया। जिस पर रामसजीवन गोकरन व राम सजीवन की पत्नी शांति व उसकी पुत्री रजनी मिलकर लाठी डंडे से मारपीट करने लगे। बचाने दौड़े बेटी शिवी वर्मा को भी पीट दिया। पुलिस ने घायलों को मियागंज सीएचसी में भर्ती कराया।

chat bot
आपका साथी