अधिवक्ता इलेवन ने जिलाजज इलेवन को 50 रनों से हराया

जागरण संवाददाता उन्नाव शनिवार को करोवन मोड़ स्थित निखत स्टेडियम में अधिवक्ता इलेवन और जि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 12:19 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 12:19 AM (IST)
अधिवक्ता इलेवन ने जिलाजज इलेवन को 50 रनों से हराया
अधिवक्ता इलेवन ने जिलाजज इलेवन को 50 रनों से हराया

जागरण संवाददाता, उन्नाव : शनिवार को करोवन मोड़ स्थित निखत स्टेडियम में अधिवक्ता इलेवन और जिलाजज इलेवन के बीच हुए खेले गए मैत्री क्रिकेट मैच में अधिवक्ता इलेवन ने जिला जज इलेवन टीम को 50 रनों से पराजित कर जीत दर्ज कराई।

जिलाजज इलेवन टीम के कप्तान जनपद न्यायाधीश सै. माउज बिन आसिम ने टास किया। अधिवक्ता इलेवन के कप्तान हृदय प्रकाश श्रीवास्तव ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। अधिवक्ता इलेवन ने 16 ओवर में 179 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए जिलाजज इलेवन टीम निर्धारित 16 ओवर में 128 रन बनाकर सभी विकेट खो दिए। मैत्री मैच का आयोजन स्व. दन्नी कुमारी की स्मृति में राजेंद्र प्रताप सिंह व संध्या चौहान ने कराया। उन्होंने खिलाड़ियों को मैडल पहनाकर स्वागत कर परिचय प्राप्त किया। विजेता अधिवक्ता इलेवन टीम को जनपद न्यायाधीश सै. माउज बिन आसिम ने कप्तान हृदय प्रकाश को विजेता ट्राफी दी। जबकि, उप विजेता टीम के कप्तान जनपद न्यायाधीश को बार एसोसिएशन अध्यक्ष रामशंकर सिंह यादव ने उपविजेता ट्राफी प्रदान की। महामंत्री जितेंद्र कुमार सिंह जीतू ने अतिथियों और खिलाड़ियों का स्वागत किया। विजेता टीम ने स्व. दन्नी कुमारी की स्मृति में हुए मैत्री मैच की यादों को जीवंत रखने के लिए विजेता ट्राफी उनके स्वजनों में महामंत्री को सौंप दी।

आज होगा फाइनल मैच

संस, पाटन: बीघापुर तहसील के गांव अहिरोरा में चल रहे श्रद्धांजलि क्रिकेट कप प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में अपने प्रतिद्वंद्वी टीमों को हराकर अहिरोरा व धानी खेड़ा की टीमें फाइलन में पहुंची। रविवार को दोनों के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा।

पहले सेमीफाइनल मुकाबले में अहिरोरा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। धनकोली की टीम महज 51 रन पर ही सिमट गई। अहिरौरा टीम के लिए शिवम शर्मा ने अहिरोरा की टीम ने आठवें ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल करते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया। जबकि दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में धानीखेड़ा टीम ने बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवरों में पृथ्वी खेड़ा टीम को जीत के लिये 148 रनों के लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पृथ्वी खेड़ा की पूरी टीम 123 रन बनाकर आउट हो गई। दोनों सेमीफाइनल मुकाबले के निर्णायक गोपाल सिंह, रिकू सिंह, सुधीर व रोहित सिंह रहे।

chat bot
आपका साथी