फरियादियों की समस्याओं पर सीओ पुरवा को मिली कड़ी फटकार

जागरण संवाददाता, उन्नाव : बुधवार को जिले के वार्षिक निरीक्षण के दौरान आइजी का पारा चढ़ा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Nov 2018 11:36 PM (IST) Updated:Wed, 28 Nov 2018 11:36 PM (IST)
फरियादियों की समस्याओं पर सीओ पुरवा को मिली कड़ी फटकार
फरियादियों की समस्याओं पर सीओ पुरवा को मिली कड़ी फटकार

जागरण संवाददाता, उन्नाव : बुधवार को जिले के वार्षिक निरीक्षण के दौरान आइजी का पारा चढ़ा नजर आया। एसपी कार्यालय में साफ-सफाई और रखरखाव को लेकर तो वह संतुष्ट दिखे पर फरियादियों की शिकायतों पर उन्होंने पुलिस अधिकारियों को आड़े हाथ लेकर कड़ी फटकार ही नहीं लगाई, तुरंत समस्या निस्तारण के निर्देश दिए। सीओ पुरवा समेत अन्य थानों की पुलिस आइजी के निशाने पर रही। उनके तेवर देख मातहतों को सांप सूंघ गया।

आइजी रेंज सुजीत पांडेय प्रस्तावित कार्यक्रम से तीन घंटा देरी से एसपी कार्यालय पहुंचे। 11.10 बजे करीब दो बजे एसपी कार्यालय पहुंचे आईजी ने सलामी लेने के बाद कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान सबसे पहले बड़ी पेशी को चेक किया। यहां तारों का मकड़जाल और खुले स्थान पर फाइलें रखी देख उन्होंने एसपी के रीडर को सुधार के निर्देश दिए। आइजी यहां से निकल ही पाए थे कि फरियादियों ने उन्हें घेर लिया और सुबह से इंतजार करने की बात कही, जिस पर आइजी ने सभी को कार्यालय बुलाकर समस्याएं सुनी। इस दौरान पुरवा निवासी अभिषेक मिश्र व उनके पिता ने पुलिस पर जमीन कब्जा कराने का आरोप लगा तहरीर दी। आईजी ने वहां मौजूद सीओ पुरवा एमपी ¨सह को कड़ी फटकार लगाई और तुरंत खेत में चल रहे ट्रैक्टर को रुकवाया। सीओ को शीघ्र मामले के निस्तारण के निर्देश दिए। इसी तरह सदर कोतवाली के एबीनगर मोहल्ला निवासी विनोद पांडेय ने बेटे की मौत को हत्या बात पुलिस द्वारा रिपोर्ट दर्ज न करने की बात कही। अन्य शिकायतों पर भी उन्होंने एसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए।

-----------------

रोडवेज वर्कशाप की लूट को बताया चुनौती

- 10 दिसंबर 2017 को रोडवेज वर्कशाप में 23.10 लाख की लूट न खुलने के सवाल पर आइजी ने इसे चुनौती बताया। कहा, वारदात में कोई निर्दोष जेल न जाने पाए, इसके लिए घर ¨बदु पर जांच की जा रही है। कानपुर के व्यवसायी की कार से तीन किलो सोना चोरी के मामले में बताया कि पुलिस पर आरोप लगे हैं। पुलिस तो नार्को के लिए तैयार है पर व्यापारी सहमति नहीं जता रहा है। जिले में मिले अज्ञात शवों के मामलों में भी आइजी ने एसपी को शीघ्र राजफाश करने के निर्देश दिए।

-----------------

शातिर अपराधियों पर नजर रखने की नसीहत

- पुलिस लाइन सभागार में अपराध समीक्षा बैठक के दौरान आइजी ने सभी थानाध्यक्षों को शातिर अपराधियों पर नजर रखने के साथ वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी का अभियान चलाने के निर्देश दिए। फरियादियों की समस्याओं के प्रति भी गंभीर रहने की हिदायत दी। इस दौरान उन्होंने अनसुलझी घटनाओं के शीघ्र वर्कआउट के निर्देश दिए। ट्रैफिक को लेकर भी सजगता बरतने की बात कही।

chat bot
आपका साथी