शुक्लागंज समेत 19 सेंटरों पर होगा 9189 वॉरियर्स का कोविड वैक्सीनेशन

जागरण संवाददाता उन्नाव कोविड वैक्सीनेशन का अगला चरण 28 और 29 जनवरी को होना है। सभी 1

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 06:43 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 06:43 PM (IST)
शुक्लागंज समेत 19 सेंटरों पर होगा 9189 वॉरियर्स का कोविड वैक्सीनेशन
शुक्लागंज समेत 19 सेंटरों पर होगा 9189 वॉरियर्स का कोविड वैक्सीनेशन

जागरण संवाददाता, उन्नाव : कोविड वैक्सीनेशन का अगला चरण 28 और 29 जनवरी को होना है। सभी 19 वैक्सीनेशन सेंटरों पर वैक्सीनेशन सत्रों का आयोजन किया लायेगा। दो चरणों में जो वॉरियर्स वैक्सीनेशन से छूट गए हैं, उन्हें मापअप राउंड में शामिल कर वैक्सीनेशन किया जाएगा। इस बार शुक्लागंज शहरी स्वास्थ्य केंद्र को भी कोविड वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है।

शासन ने अगले चरण के कोविड वैक्सीनेशन के लिए जिले के सभी कोविड सेंटरों पर वैक्सीनेशन सत्र आयोजित करने का आदेश जारी किया है। जिले में जिला महिला व पुरुष अस्पताल के अलावा 16 ब्लाक स्तरीय और शुक्लागंज को कोविड वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है। इस तरह जिले के सभी 19 कोविड वैक्सीनेशन सेंटरों पर वैक्सीनेशन किया जाएगा। जिले में वैक्सीनेशन के लिए 11,751 वॉरियर्स का पंजीकरण है। जिनमें से दो चरणों में 2564 को वैक्सीनेशन के लिए सूचना दी गई थी। जिनमें से 2026 का कोविड वैक्सीनेशन किया जा चुका है। अभी 9189 वॉरियर्स का दो दिनों में वैक्सीनेशन करने का लक्ष्य है। प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. नरेंद्र सिंह ने बताया कि रविवार को हुई वीडियो कांफ्रेंसिग में अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य ने दिया है। जिसमें दो दिनों में पहले चरण का लक्ष्य पूरा करने का निर्देश दिया गया है। प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया कि अगले दोनों दिन 40 बूथों पर कोविड वैक्सीनेशन किया जाएगा।

------

कोविड वैक्सीनेशन के कारण पोलियो अभियान की तिथि बदली

- जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. नरेंद्र सिंह ने बताया कि भारत सरकार ने हर गुरुवार और शुक्रवार को कोविड वैक्सीनेशन टीकाकरण अभियान चलाने का आदेश दे दिया है। इससे 4 व 5 फरवरी को होने वाले पोलियो अभियान की तिथि आगे बढ़ाकर 6 व 7 फरवरी कर दी गई है।

-----

वेस्ट हो गई कोविड वैक्सीन की 120 डोज

उन्नाव : कोविड वैक्सीनेशन अभियान के दो राउंडों में अब तक 120 डोज 12 वायल वैक्सीन वेस्ट हो चुकी है। हालांकि स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि दस प्रतिशत तक वेस्टेज की छूट है, लेकिन जिले में 8 प्रतिशत तक का ही वेस्टेज आ रहा है।

chat bot
आपका साथी