800 छात्रों का छूटा पेपर तो किया हंगामा, दोबारा होगी परीक्षा

जागरण संवाददाता उन्नाव रविवार को पर्यावरण अध्ययन की परीक्षा के समय में परिवर्तन की जानकार

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 08:17 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 08:17 PM (IST)
800 छात्रों का छूटा पेपर तो किया हंगामा, दोबारा होगी परीक्षा
800 छात्रों का छूटा पेपर तो किया हंगामा, दोबारा होगी परीक्षा

जागरण संवाददाता, उन्नाव: रविवार को पर्यावरण अध्ययन की परीक्षा के समय में परिवर्तन की जानकारी से अनभिज्ञ रहे करीब आठ सैकड़ा छात्र परीक्षा देने से वंचित रह गए। जब पहले से निर्धारित समय पर परीक्षा देने को वह अपने सेंटर पर पहुंचे तो उन्हें इसमें बदलाव होने का पता चला। जिस पर डीएसएन समेत तमाम परीक्षा केंद्र पर मौजूद छात्र हंगामा करने लगे। छात्रों के बढ़ते आक्रोश को देखकर नोडल अधिकारी विपिन सिंह ने डीएसएन में हंगामा कर रहे छात्रों को पुन: परीक्षा संपन्न कराने का आश्वासन देकर शांत कराया। साथ ही दूसरे केंद्रों पर जिम्मेदारों को आगे परीक्षा होने की जानकारी छात्रों को देने की बात कही। यह स्थिति जिले के लगभग सभी 35 परीक्षा केंद्रों पर देखी गई।

रविवार को छत्रपति शाहू जी महाराज यूनिवर्सिटी से सम्बद्ध सभी महाविद्यालयों के बीए, बीएससी, बीकॉम के द्वितीय व तृतीय वर्ष के परीक्षार्थियों की पर्यावरण अध्ययन परीक्षा कराने का समय पहले दो से 3:30 बजे तक निर्धारित था। यूनिवर्सिटी ने 25 जुलाई को आदेश जारी करके बीए द्वितीय व तृतीय वर्ष के छात्रों की परीक्षा में परिवर्तन करते हुए इसे सुबह आठ से 9:30 बजे की पाली में कराने का आदेश जारी किया था। जबकि, बीएससी व बीकॉम के द्वितीय व तृतीय वर्ष के छात्र-छात्राओं की यह परीक्षा द्वितीय पाली में 11 से 12:30 तक कराने का समय निर्धारित किया गया था। लेकिन तमाम छात्र इसके बाद भी परिवर्तित समय की जानकारी से खुद को अनभिज्ञ बताते रहे। जब वह पहले से निर्धारित समय पर परीक्षा देने पहुंचे तो उनके मुताबिक उन्हें सेंटरों पर परीक्षा के समय में बदलाव होने की जानकारी हुई। जिस पर वह हंगामा करना शुरू कर दिए। महाविद्यालयों ने विश्वविद्यालय की साइट के साथ तमाम समाचार पत्रों व संबंधित विद्यालयों के ग्रुपों में इसकी जानकारी देने की सफाई देने हुए छात्रों को शांत करने का प्रयास किया लेकिन छात्रों का गुस्सा शांत नहीं हुआ। जिसके बाद नोडल अधिकारी ने परीक्षा छूटने से परेशान छात्रों को पुन: परीक्षा होने का आश्वासन दिया।

...........

- जिन छात्रों की परीक्षा छूटी है वह परेशान न हों। यूनिवर्सिटी पुन: नई तिथि जारी कर उनकी परीक्षा कराएगी। लेकिन, इस बार छात्रों से अनुरोध है कि वह अपने को अपडेट रखें। अन्य माध्यमों के साथ विश्वविद्यालय की साइट को भी देखते रहे।

- अंजनी कुमार मिश्र, परीक्षा नियंत्रक

chat bot
आपका साथी