कब्बाखेड़ा हॉटस्पॉट की जद में आए 600 मकान

जागरण संवाददाता उन्नाव कब्बाखेड़ा अरोरा रिसार्ट के क्वारंटाइन सेंटर के प्रभारी अवर अि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 07:09 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 06:12 AM (IST)
कब्बाखेड़ा हॉटस्पॉट की जद में आए 600 मकान
कब्बाखेड़ा हॉटस्पॉट की जद में आए 600 मकान

जागरण संवाददाता, उन्नाव : कब्बाखेड़ा अरोरा रिसार्ट के क्वारंटाइन सेंटर के प्रभारी अवर अभियंता अजय कुमार गुप्ता के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद हॉटस्पॉट को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी घंटों उलझे रहे। संक्रमित जेई का आना जाना और बैठना अपने कार्यालय के अतिरिक्त जिला पंचायत और विकास भवन के आरइडी समेत विभिन्न कार्यालयों में भी था। इससे हॉटस्पॉट कहां बनाया जाएगा इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को डब्ल्यूएचओ के एसएमओ की राय लेकर हॉटस्पॉट का निर्णय किया गया।

सीएमओ की रिपोर्ट पर डीएम ने हॉटस्पॉट के साथ ही कंटेनमेंट जोन का निर्धारण एसएमओ डॉ. श्वेतांशु ने 250 मीटर की जिरोइंग कराकर बैरीकेडिग कराई। जिसमें अरोड़ा रिसार्ट की 250 मीटर की परिधि में लगभग 600 मकान आए हैं। जिनकी आबादी लगभग तीन हजार है। डिप्टी सीएमओ डॉ. नरेंद्र सिंह ने आशा बहू की पांच टीमें लगा सर्वे शुरू करा दिया है। इसके साथ ही नगर पालिका के ईओ ने मौके पर पहुंच रिसार्ट और आसपास की बस्ती में सैनिटाइजेशन कराया।

--------------------

इन्हें कराया गया आइसोलेट

- रैपिड रिस्पांस टीम डॉ. रवि यादव के साथ हॉटस्पाट पहुंची संक्रमित अवर अभियंता के संपर्क में आने वालों की सूची तैयार की जिसमें छह अवर अभियंता, छह शिक्षक, एक चालक और दो अन्य कर्मचारी शामिल हैं इन सभी को आइसोलेट करा सैंपल लेकर केजीएमयू भेजा गया है।

--------------------

विकास भवन और जिला पंचायत कर्मियों में दहशत

- संक्रमित अवर अभियंता पीएमजीएसवाई में कार्यरत हैं, वह सड़क निर्माण संबंधी कार्यों को लेकर जिला पंचायत में बैठते थे। इसके अलावा विकास भवन के कई कार्यालयों में विभागीय कार्य से आते और बैठते थे। इससे कई और कर्मचारी भी उनके संपर्क में आए हैं। अब इन विभाग के कर्मचारियों में दहशत है।

chat bot
आपका साथी